सुर्खियां: बजट को सीएम भूपेश बघेल ने बताया निराशाजनक, निगम में मचा घमासान, भारी बारिश का अलर्ट

मानसून और नगर निगम को लेकर भी खबरें प्रकाशित की गई है.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 6, 2019, 8:52 AM IST
सुर्खियां: बजट को सीएम भूपेश बघेल ने बताया निराशाजनक, निगम में मचा घमासान, भारी बारिश का अलर्ट
छत्तीसगढ़ की प्रमुख अखबरों में प्रकाशित खबरों में एक नजर.
News18 Chhattisgarh
Updated: July 6, 2019, 8:52 AM IST
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को सदन में बजट पेश किया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट को निराशाजनक हुए कहा कि बजट में हर वर्ग का ख्याल नहीं रखा गया है. बजट के बाद महंगाई बढ़ेगी. केंद्रीय बजट को लेकर खबर छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों ने शनिवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की है. तो वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने हरेली, तीज औक कर्मा जयंती पर अवकाश घोषित किया है. इस खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से लिया है. साथ ही मानसून और नगर निगम को लेकर भी खबरें प्रकाशित की गई है.

दैनिक भास्कर ने लिखा कि मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है. साथ ही बस्तर और सरगुजा में भारी बारिश की भी संभावना जताई है. हालांकि राजधानी में झड़ी के बावजूद बारिश 30 फीसदी कम है लेकिन कोंडागांव और धमतरी में औसत से 74 और 70 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है.

हरिभूमि ने लिखा कि नगर निगम 2019-20 बजट प्रस्तुतिकरण को लेकर विवाद छिड़ गया है. सभापति द्वारा पिछले दिनों निमग की सामान्य सभा में महापौर,एमआईसी टीम औऱ कांग्रेस पार्षदों ने सदन से बर्हिगमन के बाद अफसरों से बजट पेश करने को लेकर महापौर और कांग्रेस पार्षद भिड़ गए. इस मामले में महापौर प्रमोद दुबे ने शुक्रवार को नगर निगम स्थित अपने चैंबर में प्रेसवार्ता ली.

नवभारत ने लिखा कि राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के 17 प्रमुख प्रमुख में पीने का पानी दूषित पाया गया है. मितानिनों ने 3,386 पेयजल स्त्रोतों से सैंपल लिए थे जिसमे से 281 सैंपल दूषित पाए गए हैं. वहीं रायपुर के 12 फीसदी पेयजल सैंपल दूषित मिल है.

राजनीतिक गतिविधि:

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को बालोद और बेमेतता जिले के दौरे पर रहेंगे. बालोद के गुण्डरदेही में शाला प्रवेश उत्सव में शामिल होंगे. वहीं बेमेता में डडसेना समाज के कार्यक्रम में सीएम शिरकत करेंगे. सभी अखबारों में इस खबर को जगह दी है.

 
Loading...

 

ये भी पढ़ें:

बेमेतरा में आधी रात टूटा बैंक का ताला, एटीएम लूटने की भी कोशिश

राजनांदगांव में मानव तस्करी की आशंका, पुलिस ने 5 बच्चों का किया रेस्क्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 8:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...