सुर्खियां: छत्तीसगढ़ से मानसूम अभी 5-6 दिन दूर, संविलियन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

संविलियन को लेकर राज्य सरकार ने एक बड़ा आदेश दिया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 19, 2019, 11:29 AM IST
सुर्खियां: छत्तीसगढ़ से मानसूम अभी 5-6 दिन दूर, संविलियन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला
शिक्षाकर्मियों के संविलियन को लेकर एक बड़ा आदेश जारी किया गया है.
News18 Chhattisgarh
Updated: June 19, 2019, 11:29 AM IST
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में प्री मॉनसून की बारिश हो रही है. फिलहाल मानसून को आने में चार से पांच दिन का वक्त लग सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून अभी केरल को पार करके कर्नाटक और उत्तरी तमिलनाडु के तट पर है. वहीं मंगलवार को रायपुर समेट प्रदेश के एक या दो स्थानों में बारिश हुई. नई दुनिया ने लिखा कि रायपुर में 3.4 मिली लीटर बारिश हुई. वहीं कटेकल्याण में 6, कोरबा में चार, दुर्ग, छिंगदगढ़ में तीन, नारायणपुर, सीतापुर और राजनांदगांव इलाके में दो सेमी बारिश दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों ने गुरुवार के अंक में इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. साथ ही संविलियन को लेकर सरकार ने एक बड़ा आदेश दिया है.

राज्य सरकार ने की ये बड़ी घोषणा

नवभारत ने लिखा कि राज्य सरकार अब वनांचल क्षेत्र के लोगों को पौष्टिक आहार प्रदान करने के साथ ही मोबाइल चिकित्सा के माध्यम से हाट बाजारों में स्वास्थ्य मुहैया कराएंगी. ये योजना देश में अपने किस्म की अनूठी योजना होगी. पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर इन योजनाओं की शुरूआत बस्तर से की जा जाएगी. बस्तर में कुपोषण पर एक साल में काबू पाने का टारगेट सरकार ने तैयारी किया है. ग्राम पंचायतों और महिला समूहों के माध्यम से भोजन दिया जाने की तैयारी की जा रही है. स्थानीय लोगों को उनकी रुचि के अनुरूप भोजन प्रतिदिन दिया जाएगा.

भास्कर ने इस खबर का किया जिक्र

दैनिक भास्कर ने लिखा कि राज्य सरकार ने छह माह के भीतर दूसरी बार संविलियन का फैसला किया है. इसमे करीब 43 हजार शिक्षाकर्मियों को लाभ होगा, ऐसे शिक्षाकर्मी जिनकी सेवा 8 साल या इससे अधिक हो गई है, उनका संविलियन 1 जुलाई से शिक्षा विभाग में होगा. मतलब वो शिक्षा विभाग के कर्मचारी होंगे. साथ ही उन्हे शासकीय कर्मचारियों की तरह सुविधाएं, अनुकंपा नियुक्ति की पात्रता, भत्ता और बाकि सुविधाएं भी दी जाएंगी.12 हजार रुपए तक सैलरी भी बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें:  राजद्रोह का केस हटने के बाद मांगीलाल ने लिखा पत्र, जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात  

ये भी पढ़ें: PHOTOS: नक्सलवाद के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों की एक पहल, देखिए तस्वीरें 
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
First published: June 19, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...