Chhattisgarh Panchayat Chunav News: जानें, कहां कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने पंचायत चुनाव पर लगाया ब्रेक


छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव पर भी पड़ा है.

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव पर भी पड़ा है.

Chhattisgarh Panchayat Chunav 2021: छ्त्तीसगढ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर राज्‍य में होने वाले पंचायत और न‍िकाय चुनाव पर भी पड़ा है. वहीं यहां की राजधानी रायपुर में आज शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. वही राजनादगांव, धमतरी समेत 4 अन्य शहरों में कल से लॉकडाउन लग जाएगा.

  • Share this:
ब्‍छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव पर भी पड़ा है. इस महीने उम्मीद की जा रही थी कि निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा, लेकिन कोरोना ने इस पर ब्रेक लगा दिया है. बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से इस वक्त राज्य के कई शहरों में लॉकडाउन लगा हुआ है, ऐसे में छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग जल्दबाजी में किसी भी तरह के फैसले नहीं लेना चाहता और इसलिए फिलहाल चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया जा रहा है. चुनाव कार्यक्रम का ऐलान लंबित रखा गया है.

आपको बता दें कि प्रदेश के 13 निकायों में चुनाव होने वाले होने हैं, जिनमें 3 नगर निगम,4 नगर पालिका,6 नगर पंचायत शामिल हैं और इस वक्त रायपुर,दुर्ग,राजनांदगांव और बेमेतरा जिले में टोटल लॉक डाउन है जबकि दुर्ग जिले के नगरपालिक निगम भिलाई, नगरपालिक निगम रिसाली और नगरपालिक निगम जामुल में चुनाव होने हैं वहीं राजनांदगांव जिले के नगरपालिका परिषद खैरागढ़, बेमेतरा के नगर पंचायत मारो और रायपुर के बीरगांव नगर निगम में भी चुनाव होने है और इन्हीं जिलों में संक्रमण का असर भी तेजी से दिखाई दे रहा है. ऐसे में परिस्थितियों को देखकर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा कोई भी फैसला लिया जाएगा.

राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने न्यूज़ 18 को बताया कि नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गयी है और जल्द ही चुनाव कार्यक्रम जारी किए जाने थे, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से फिलहाल इसे लंबित रखा गया है.

पंचायत चुनाव पर भी पड़ा असर---प्रदेश में कई जगहों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भी होने वाले हैं ऐसे में पंचायत चुनाव की तैयारियों पर भी कोरोना का असर पड़ा है।पंचायत चुनाव की मतदाता सूची तैयार करने का कार्यक्रम भी स्थगित किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक जनपद पंचायत के 11, सरपंच के 114 और पंचों के 1186 पदों पर चुनाव होने है और अब मतदाता सूची के लिए बाद में आदेश जारी होगा।
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटो में 10652 पॉजिटिव, 72 की मौत

छ्त्तीसगढ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. वही राजनादगांव, धमतरी समेत 4 अन्य शहरों में कल से लॉकडाउन लग जाएगा. छ्त्तीसगढ में इस बार लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दवा दुकानें और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे. बाकी सभी चीजें 10 दिनों के लिए पूरी तरह बंद रहेंगी. पेट्रोल पंप पर भी सिर्फ इमरजेंसी सेवाओ से जुड़े लोगों को ही पेट्रोल मिलेगा. वही अब शादी समारोह या मौत जैसी परिस्थितियों में भी सिर्फ 10 लोगों के ही इकट्ठा होने की इजाजत पूरे छ्त्तीसगढ में होंगी. इसके लिए छ्त्तीसगढ के सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. छ्त्तीसगढ में पिछले 24 घण्टो में कोरोना के 10652 मरीज सामने आए है, जिसमें से 72 लोगों की मौत हो गई. ये इस वर्ष छ्त्तीसगढ में कोरोना से मरनेवाले और संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज