लाइव टीवी

पंचायत चुनाव: बलरामपुर में मतदान सामग्री की लूट, CM भूपेश बघेल ने यहां किया वोट
Balrampur-Ramanujganj News in Hindi

Upesh sinha | News18 Chhattisgarh
Updated: January 31, 2020, 2:41 PM IST
पंचायत चुनाव: बलरामपुर में मतदान सामग्री की लूट, CM भूपेश बघेल ने यहां किया वोट
छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव.

बलरामपुर (Balrampur) के सागरपुर गांव में मतदान सामग्री लूट ली गई है.

  • Share this:
रायपुर/बलरामपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisagrh) में हो रहे पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के दूसरे चरण के मतदान के बीच लूट की एक खबर आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, बलरामपुर (Balrampur) के सागरपुर गांव में मतदान सामग्री लूट ली गई है. घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है. सूत्रों बताते हैं कि तकरीबन 6 से 7 लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. रात 9 से 10 बजे के बीच ये सभी पहुंचे और गांव से मतदान सामग्री लूट कर ले गए. इस मामले में गणेश मोड चौकी टीआई धिरेंद्र बंजारे का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है. फिलहाल, आरोपियों की तलाश की जा रही है. मामले की जांच में पुलिस जुट गई है.

सीएम भूपेश बघेल ने किया वोट

सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने भी पंचायत चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सीएम बघेल ने परिवार सहित पाटन ब्लॉक के कुरूदडीह ग्राम में मतदान किया. न्यूज 18 से खास बातचीत में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ये युवाओं का चुनाव है. ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए ये बहुत जरुरी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि नगरीय निकाय की तरह पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस के प्रत्याशी जीत हासिल करेंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने किया मतदान.




दूसरे चरण का मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू चल रहा है.  प्रदेश 21 जिलों के 36 विकासखंडों की 2505 पंचायतों में मतदान हो रहा है. पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के 23013 पदों पर 62 हजार 723 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. दूसरे चरण के लिए 6353 मतदान केन्द्र पर वोटिंग होगी, जिसमें संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 1882 और अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 742 है.

 

ये भी पढ़ें: 

पंचायत चुनाव: बीजापुर में मतदान कर्मी की मौत, मुंगेली के पोलिंग बूथ में बवाल

छत्तीसगढ़ में महामारी का शक्ल ले सकता है मलेरिया, चौंका देंगे ये सरकारी आंकड़े 

पंचायत चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग शुरू, पोलिंग बूथ पर लगी लंबी लाइन 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलरामपुर-रामानुजगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर