लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: बस्तर में क्यों पिछड़ी कांग्रेस, समीक्षा करेंगे पीसीसी चीफ
Raipur News in Hindi

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: February 3, 2020, 5:23 PM IST
छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: बस्तर में क्यों पिछड़ी कांग्रेस, समीक्षा करेंगे पीसीसी चीफ
छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ मोहन मरकाम.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले में पंचायत चुनावों (Panchayat Election) में कांग्रेस (Congress) के पिछड़ने के मामले को पीसीसी चीफ (PCC Chief) ने संज्ञान में लिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले में पंचायत चुनावों (Panchayat Election) में कांग्रेस (Congress) के पिछड़ने के मामले को पीसीसी चीफ (PCC Chief) ने संज्ञान में लिया है. मीडिया से बात करते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने कहा कि चुनाव समाप्त हो चुका है. हम बस्तर में क्यों पिछड़े इस बात समीक्षा की जाएगी. सभी विधायक (MLA) और सांसद के साथ बैठकर चर्चा कर कारणों को तलाशा जाएगा. बस्तर जिले में कांग्रेस के पिछड़ने के पीछे आपसी गुटबाजी बताई जा रही है.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Three tier panchayat elections) समाप्त होने के तत्काल बाद कांग्रेस (Congress) ने जीत का दावा कर दिया है. मीडिया से बात करते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने दावा किया कि कम से कम 20 जिला पंचायतों में कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे. कांग्रेस की प्रदेशभर में बंपर जीत हुई है. साथ ही यह भी कहा कि कांग्रेस अपनी रणनीति के दम पर जीत दर्ज करेगी.

एलआईसी को लेकर निशाना
एलआईसी के शेयर बेचने के केंद्रीय निर्णय पर पीसीसी चीफ मोहन मरकान ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार उपक्रमों को बचाने के लिए काम करती थी. मगर बीजेपी की सरकार इन्हें बेच रही है, जो देश के हालात बताने के लिए काफी हैं. साथ ही यह भी कहा कि चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए केंद्र ऐसे निर्णय ले रही है. कांग्रेस सत्ता और संगठन में जल्द नियुक्तियां होने वाली हैं. नियुक्तियों पर चुप्पी तोड़ते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि अब पंचायत के चुनाव संपन्न हो गए हैं. जल्द ही कार्यकर्ताओं का इंतजार समाप्त होगा. चाहे पीसीसी कार्रकारिणी हो या फिर निगम-मंडलों में नियुक्तियां तैयारी जोरों पर है. जल्द ही इंतजार खत्म होगा और नियुक्तियां की जाएंगी.

ये भी पढ़ें:

नक्सलियों के गढ़ में पंचायत चुनाव कराने महिला कमांडो ने संभाला मोर्चा, वोटिंग जारी 

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: वोटिंग के दौरान लठैतों की दबंगई, हिरासत में लिए गए पूर्व सरपंच के 12 समर्थक 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 5:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर