• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ में पुलिस आरक्षक अभ्यार्थियों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, ये है वजह

छत्तीसगढ़ में पुलिस आरक्षक अभ्यार्थियों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, ये है वजह

पुलिस आरक्षक भर्ती अभ्यार्थियों को रिजल्ट का इंतजार.

पुलिस आरक्षक भर्ती अभ्यार्थियों को रिजल्ट का इंतजार.

पेपर 30 सितंबर को हो गया है. लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में पुलिस आरक्षक भर्ती का मामला दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. सूबे में पुलिस आरक्षक की भर्ती के रिजल्ट की घोषणा नहीं होने के कारण अब अभ्यार्थियों ने धरना प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है. दरअसल 30 सितंबर 2018 को तत्कालीन बीजेपी सरकार के शासनकाल में पुलिस आरक्षकों की भर्ती के लिए 61 हजार अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. लेकिन 8 महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस विभाग अभी तक परीक्षा का परिमाण घोषित नहीं कर सका है. रिजल्ट आने के में हो रही देरी के कारण अब अभ्यार्थियों के मन में गुस्सा तूल पकड़ने लगा है. नतीजतन अभ्यार्थियों ने राज्य सरकार के खिलाफ पुलिस आरक्षक अभ्यार्थियों ने मोर्चा खोल दिया है. अभ्यार्थियों का कहना है कि तीन साल की ये पूरी प्रक्रिया है. पेपर 30 सितंबर को हो गया है. लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है.

जिम्मेदारों ने कही ये बात

इस मामले को लेकर जोगी कांग्रेस ने भी राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी का मानना है कि राज्य सरकार को पुलिस के सभी खाली पदों पर भर्ती जल्द से जल्द करनी चाहिए. तो वहीं प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल से जब पुलिस आरक्षक भर्ती की परीक्षा के परिणाम के बारे में पूछा गया तो उन्होने गेंद गृह विभाग के पाले में डालते हुए कहा कि इसका फैसला गृह विभाग करेगा. तो वहीं प्रदेश के पुलिस विभाग के मुखिया डीएम अवस्थी ने पुलिस आरक्षक भर्ती के परिणाम को लेकर यह जरुर कहा है कि आरक्षक की भर्ती का परिणाम अंतिम 1 या 2 दिनों में कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: महिला के साथ बनाना चाहता था अवैध संबंध, मना करने पर कर दी निर्मम हत्या 

ये भी पढ़ें: झूठे आंकड़ों के सहारे वाहवाही, सरकार की इस 'खास' योजना को पलीता लगा रहे बीजापुर के अधिकारी  

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज