Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Politics: टीएस सिंहदेव फिर पहुंचे दिल्ली, छत्तीसगढ़ में चर्चाओं का दौर तेज

Chhattisgarh Politics: टीएस सिंहदेव फिर पहुंचे दिल्ली, छत्तीसगढ़ में चर्चाओं का दौर तेज

टीएस सिंहदेव के दिल्ली दौरे से छत्तीसगढ़ में सियासी चर्चा तेज.

टीएस सिंहदेव के दिल्ली दौरे से छत्तीसगढ़ में सियासी चर्चा तेज.

Bhupesh Baghel vs TS Singh Deo: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Politics) के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) एक बार फिर से दिल्ली (Delhi) दौरे पर हैं. सूबे में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर एक बार फिर जोर-शोर से चर्चा चल रही है. प्रदेश में चल रही राजनीतिक उलथ-पुथल ने फिर एक बार विपक्ष को बड़ा मौका दे दिया है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नेतृत्व परिवर्तन का हल्ला मचा है. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंदेव (TS Singhdeo) के दिल्ली (Delhi) दौरे का असर प्रदेश की सियासी सेहत पर देखने को मिल रहा है. टीएस सिंहदेव तीन दिन पहले दिल्ली दौरे पर थे. फिर अंबिकापुर में नवजात बच्चों की मौत की खबर सुनते ही अचानक वापस लौट गए, लेकिन 24 घंटे के भीतर फिर से दिल्ली पहुंच गए. सत्ता पक्ष में चल रही इस हलचल पर पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता चंद्रशेखर साहू ने तंज कसते हुए कहा है कि ये बड़े बहुमत की अस्थिर सरकार है.

मुख्यमंत्री पद की कुर्सी को लेकर चल रही चर्चाओं पर कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी के चार गुना से ज्यादा विधायक है. ऐसे में बीजेपी केवल चर्चाओं में बने रहने के लिए अस्थिर सरकार कह रही है.

हाईकमान के फैसले का इंतजार

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी और ढाई साल बीत जाने के बाद भी चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस बीच जहां सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का खेमा खुद को मजबूत बता रहा है, वहीं टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo)  गुट बार-बार इसी बात को दोहरा रहा है कि होगा वही जो हाईकमान तय करेगा.

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल का फिल्मी अंदाज, छत्तीसगढ़ी में कहा- ‘कका अभी जिंदा है’, देखें वीडियो

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी गए थे दिल्ली

हालही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस हाई कमान का बुलावा आया था. चर्चा थी कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के साथ छत्तीसगढ़ में कथित ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री फॉर्मूले पर बात हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी सीएम भूपेश बघेल ने पार्टी हाईकमान के सामने पेश किया. पिछले कुछ समय से छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सियासी खींचतान खुलकर सामने आई है. विधायक बृहस्पत सिंह अपनी पार्टी की सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव  पर हत्या की साजिश का आरोप लगा चुके हैं. इसके बाद कथित ढाई -ढाई साल के सीएम फॉर्मूले को लेकर दिल्ली में विधायकों की परेड कराई गई थी. इसके बाद राज्य में विधायकों के एक गुट ने शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिए थे.

Tags: Chhattisgarh Congress, Chief Minister Bhupesh Baghel, Health Minister TS Singhdeo

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर