लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ चुनाव: दिवाली गिफ्ट की लालच में न आएं मतदाता, देखिए न्यूज 18 की चर्चा
Raipur News in Hindi

निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: November 4, 2018, 1:55 PM IST
छत्तीसगढ़ चुनाव: दिवाली गिफ्ट की लालच में न आएं मतदाता, देखिए न्यूज 18 की चर्चा
प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है. भाजपा, कांग्रेस और गठबंधन तीनों के ही स्टार प्रचार रविवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2018, 1:55 PM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है. भाजपा, कांग्रेस और गठबंधन तीनों के ही स्टार प्रचार रविवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज चार सभाएं अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में लेंगे. इसके अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती भी छत्तीसगढ़ में सभाएं लेने पहुंची हैं. कांग्रेस की ओर से पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी सहित अन्य कांग्रेसी नेता प्रचार करने छत्तीसगढ़ आए हैं.

चुनावी समर में पिछले 24 घंटे की बड़ी घटनाओं पर न्यूज 18 की टीम ने चर्चा की. न्यूज 18 छत्तीसगढ़ के एसोसिएट एडिटर धनवेन्द्र जयसवाल का कहना है कि पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को होना है. ऐसे में पहले चरण के चुनाव प्रचार के लिए पार्टियों के लिए ज्यादा समय नहीं है. इसलिए सभी दल अपनी ताकत झोंकना चाहते हैं. न्यूज 18 के दर्शकों के सवालों का जवाब भी दिया गया.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: हाई प्रोफाइल सीट पर सीएम डॉ. रमन के खिलाफ हैं उनकी 'पड़ोसी'

नवाज खान ने घोषणा पत्र को लेकर सवाल किया. इसके जवाब में सीनियर रिपोर्ट ममता लांजेवार ने कहा कि छत्तीसगढ़ के प्रबुद्ध वर्ग और युवाओं को खासकर घोषणा पत्र का विशेषतौर पर आंकलन करना चाहिए, जो दल उनके भविष्य को लेकर बात करे, उसे चुनना चाहिए. तन्नु जोशी ने किसानों की कर्ज माफी को लेकर सवाल किया. इसपर धनवेन्द्र जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस पहले ही घोषणा कर चुकी है कि सरकार बनने के दस दिन के भीतर किसानों की कर्जमाफी होगी. भाजपा भी अपने घोषणा पत्र में इसे प्रमुखता से शामिल कर सकती है.

गिफ्ट के लालच में न आएं
चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में ममता लांजेवार ने कहा कि चुनाव में नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह तरह के गिफ्ट देने की कोशिश करते हैं. इस बार दिवाली सीजन में चुनाव हो रहा है, ऐसे में ​गिफ्ट या मिठाई की लालच राजनीतिक दल दे सकते हैं. मतदाताओं को इसको लेकर जागरूक होना चाहिए. साथ ही निर्वाचन आयोग को भी विशेष शक्ति बरतने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा, कांग्रेस और गठबंधन, जानिए, किस सीट से कौन है प्रत्याशीये भी पढ़ें: भाजपा प्रत्याशी की जाति पर निर्दलीय ने उठाया सवाल, HC ने आपत्ति की खारिज 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2018, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर