लाइव टीवी

छत्तीसगढ़: वोट के लालच में प्रत्याशी ने बांटे थे गिफ्ट, हार पर बौखलाया तो वोटर्स ने लौटाए सामान

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: January 29, 2020, 3:15 PM IST
छत्तीसगढ़: वोट के लालच में प्रत्याशी ने बांटे थे गिफ्ट, हार पर बौखलाया तो वोटर्स ने लौटाए सामान
राजधानी रायपुर के आरंग विकासखंड में एक पंच प्रत्याशी ने अपनी जीत के लिए वोटर्स को लालच दिए था.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat elections) के पहले चरण के परिणाम (Result) के बाद एक रोचक मामला सामने आया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat elections) के पहले चरण के परिणाम (Result) के बाद एक रोचक मामला सामने आया है. राजधानी रायपुर (Raipur) के आरंग (Arang) विकासखंड में एक पंच प्रत्याशी ने अपनी जीत के लिए वोटर्स (voters) को लालच दिया था. इसके तहत उसने वो​टर्स को कुकर, साड़ी समेत कई गिफ्ट दिए थे, लेकिन चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा. हार से बौखलाए प्रत्याशी ने वोटर्स पर नाराजगी जताई. इसके बाद वोटर्स ने उसके द्वारा दिया गया सामान लौटाना शुरू कर दिया.

वायरल हो रहा वीडियो
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में 28 जनवरी को मतदान के बाद मतगणना हुई. मतगणना के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो आरंग विकासखंड के भानसोज गांव का बताया जा रहा है. इसमें भानसोज के पंचायती चुनाव में वार्ड क्रमांक 7 में एक प्रत्याशी की हार के बाद उसे सामान वापस करते लोग दिख रहे हैं. इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं.

पुलिस कर रही जांच

जानकारी के मुताबिक अपने भाई के खिलाफ पंच का चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी ने अपनी जीत पक्की करने के लिए वोटर्स को गिफ्ट बांटे थे, लेकिन हार के बाद वो बौखला गया. हारे हुए प्रत्याशी ने अपना गुस्सा ग्रामीणों पर दिखाया और गिफ्ट के बाद भी वोट न देने की बात कही और सामान वापस मांगने लगा.



इससे नाराज ग्रामीणों ने गांव के सामूहिक स्थान पर लाकर मिक्सर ग्राइंडर, कुकर व अन्य सामान रख दिया. मामले की जानकारी आरंग पुलिस थाने पहुंची. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.ये भी पढ़ें:
गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम से लौट रही नाबालिग का अपहरण कर रेप, 6 आरोपी गिरफ्तार 

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने किया ट्वीट, लिखा- 'देश के बेरोजगारों को, नौकरी दो सारों को' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 2:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर