COVID-19 Update: रायपुर में कोरोना का कहर, संक्रमण रोकने के लिए पहला कंटेनमेंट जोन घोषित 3535109

यूपी में गहराया कोरोना संकट (सांकेतिक फोटो.)

यूपी में गहराया कोरोना संकट (सांकेतिक फोटो.)

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश की राजधानी रायपुर संक्रमण से सार्वाधिक प्रभावित होने वाले इलाकों में से एक है.

  • Share this:
रायपुर. छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश की राजधानी रायपुर संक्रमण से सार्वाधिक प्रभावित होने वाले इलाकों में से एक है. ऐसे में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्‍थानीय प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए पहला कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. अविनाश प्राइड आवासीय (हीरापुर) को शहर का पहला कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. इसके साथ ही अमलीडीह, राजेंद्र नगर और चंगोराभाठा को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के लिए कलेक्‍टर ने निर्देश दिए हैं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Corona Virus) का विस्फोट हुआ है. पिछले 24 घंटे में यहां कोविड 19 (Covid 19) के 2,106 नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद यहां कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर 3,29,694 हो गई है. बुधवार को दुर्ग में सर्वाधिक 793, रायपुर में 573, राजनांदगांव में 126, बिलासपुर में 101, महासमुंद में 76, बेमेतरा में 52 और सरगुजा में 46 नए मरीज मिले हैं. वहीं बुधवार को राज्य में इस बीमारी से 29 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद यहां कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,011 हो गई है. कोरोना से राज्य भर में रिकवर होने वालों की संख्या 3,13,749 मरीज है.

रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने यह बड़ा निर्णय लिया है. कलेक्टर एस भारती दासन ने इसके आदेश जारी किये हैं जिसके तहत जिले में होली मिलन या अन्य समारोह का आयोजन नहीं होगा. आदेश के मुताबिक होली पर पांच से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्रित नहीं हो सकेंगे. साथ ही सभी पर्यटन स्थलों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. धार्मिक स्थानों पर व्यक्तिगत पूजा-पाठ हो सकेगा, दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन पर केवल दो-दो व्यक्ति ही बैठ सकेंगे. ध्वनि यंत्रों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज