Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में शराब ठेका जारी करने की कवायद शुरू, नए ब्रांड के पंजीयन के लिए मंगाया आवेदन

छत्तीसगढ़ में शराब ठेका जारी करने की कवायद शुरू, नए ब्रांड के पंजीयन के लिए मंगाया आवेदन

प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग के आयुक्त की तरफ सभी शराब विनिर्माता कंपनी और बाटंलिंग ईकाइयों को पंजीयन के लिए पत्र जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग के आयुक्त की तरफ सभी शराब विनिर्माता कंपनी और बाटंलिंग ईकाइयों को पंजीयन के लिए पत्र जारी किया गया है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पूर्ण शराबबंदी की बात कही थी. इसके बाद भी शराब कंपनी के पंजीयन के लिए पत्र जारी किए जाने के बाद सियासत गर्म हो गई है. विपक्षी दल के नेता इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने की कोशिश कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शपथ लेने के पहले दिन ही मंत्रालय में अपने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सरकार पूर्ण शराबबंदी के लिए अन्य राज्यों का अध्ययन करेगी. जानकारी मंगाई गई है. वहीं विपक्ष ने इस पर सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व विधायक अमित जोगी ने ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा है कि सरकार किस मूंह से माताओं और बहनों के बीच जाएगी.

आबकारी विभाग की ओर से जारी पत्र में साफ लिखा गया है कि साल 2019-20 के लिए ठेका व्यवस्थापन कार्य शीघ्र होना है. इसके लिए भारत में निर्मित विदेशी मदिरा, नवीन ब्रांड व लेवलों का पंजीयन कराना है. 10 जनवरी तक आवेदन के लिए तारीख तय की गयी है. बता दें कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में ये वादा किया था कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी. हालांकि मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश बघेल ने ये बातें जरूर कही थी कि अचानक से पूर्ण शराबबंदी संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें: कॉलेजों में खाली सहायक प्रध्यापकों के 1384 पदों पर जल्द होगी भर्ती, सीएम भूपेश ने दिए निर्देश 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: सड़क हादसों में हर साल मरते हैं करीब 4,000 लोग, जानिए- क्या है वजह 
ये भी पढ़ें- विधायक मोहन मरकाम ने सड़क दुर्घटना में घायल को अपने वाहन से भेजा अस्पताल 

यह भी जानें - ISRO Recruitment Alert 2018: वैज्ञानिक/इंजीनियर के इतने पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन 

Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, ONE YEAR OD LIQUOR BAN

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर