छत्तीसगढ़: सुकमा एसपी शलभ सिन्हा कोरोना पॉजिटिव, 24 घंटे में मिले 2818 नए मरीज
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़: सुकमा एसपी शलभ सिन्हा कोरोना पॉजिटिव, 24 घंटे में मिले 2818 नए मरीज
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामले अब चिंताजन स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं. प्रदेश में 9 सितंबर को 24 घंटे के भीतर 2818 नए कोविड-19 (Covid-19) मरीजों की पहचान की गई.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामले अब चिंताजन स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं. प्रदेश में 9 सितंबर को 24 घंटे के भीतर 2818 नए कोविड-19 (Covid-19) मरीजों की पहचान की गई. ये आंकड़े अब तक एक दिन में मिलने वाले मरीजों के मामले में सबसे ज्यादा हैं. सबसे ज्यादा खराब हालात राजधानी रायपुर (Raipur) की है. यहां बीते बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड 1006 नए संक्रमितों की पहचान की गई. कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने होम आइसोलशन में ही संक्रमितों के इलाज की व्यवस्था की इजाजत भी दे दी है. साथ ही निजी अस्पतालों में भी इलाज का दर तय कर दिया गया है. सुकमा के एसपी शलभ सिन्हा व एएसपी सुनील शर्मा में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

छत्तीसगढ़ में 9 सितंबर की देर रात जारी कोरोना मीडिया बुलेटिन के मुातबिक प्रदेश में अब तक कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 52 हजार 932 हो गई है. इनमें से 2818 मरीजों की पहचान तो बीते बुधवार को ही की गई. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 28 हजार 41 हो गई है, जो कुल मरीजों की संख्या के 50 प्रतिशत से भी ज्यादा है. एक्टिव मरीजों की बढ़ती संख्या ने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें: PM नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन को खास बनाएगी एमपी BJP, होंगे ये 70 नेक काम



अब तक 477 मौतें
राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना के मीडिया बुलेटिन के मुताबिक कोविड-19 के संक्रमण से अब तक राज्य में 477 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अब तक 23938 मरीजों के ठीक होने का दावा किया जा रहा है. बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके अलावा प्रदेश के कई जन प्रतिनिधि भी इसकी चपेट में हैं. बीते सप्ताह राजनांदगांव की पूर्व महापौर शोभा सोनी व पत्रकार पूरन साहू की मौत कोरोना बीमारी के कारण हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज