अपना शहर चुनें

States

COVID-19 Vaccination: छत्तीसगढ़ की सफाईकर्मी तुलसा तांडी को लगेगा कोरोना का पहला टीका

बिहार में कोरोना वायरस के टीकाकरण की हुई शुरुआत. (फाइल फोटो)
बिहार में कोरोना वायरस के टीकाकरण की हुई शुरुआत. (फाइल फोटो)

Corona Vaccination: कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए जिन लोगों को पहला टीका लगाया जाएगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनसे बात भी करेंगे. रायपुर में सुबह 9 बजे से शुरू होगा टीकाकरण.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:54 PM IST
  • Share this:
रायपुर. सफाईकर्मियों को कोरोना वायरस का पहला टीका (Corona Vaccine) लगाए जाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सुझाव पर छत्तीसगढ़ में भी अमल होगा. रायपुर में डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल (Dr. Bhimrao Ambedkar Hospital) की 51 वर्षीय सफाईकर्मी तुलसा तांडी (Tulsa Tandi) को प्रदेश में पहला टीका लगाए जाने के लिए चुना गया है. तुलसा को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में यह टीका लगाया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग ने पहले दिन टीकाकरण के लिए जिन लोगों को बुलाया है, उनमें आम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनीत जैन और तुलसा तांडी का नाम है. सफाई कर्मियों को पहले टीका लगाए जाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपेक्षा के बाद उनका नाम तय हुआ है. टीकाकरण से जुड़े अधिकारियों ने देर शाम तांडी को फोन कर सुबह 9 बजे तक मेडिकल कॉलेज के टीकाकरण बूथ पर पहुंचने को कहा है.





सुबह आठ बजे से अस्पताल में उनकी ड्यूटी है
रायपुर की तुलसा तांडी का कहना है कि वे काेराना वार्ड में 14 दिनाें तक मरीजों की सेवा कर चुकी हैं. उस समय इस बीमारी से नहीं डरीं. न्यूज 18 के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि ये टीका तो हमें उस भयानक बीमारी से बचाने के लिए है. तुलसा तांडी ने बताया कि सुबह आठ बजे से अस्पताल में उनकी ड्यूटी है. वे ड्यूटी करने जाएंगी. वहां से वे मेडिकल कॉलेज बूथ पहुंचकर वैक्सीन का डोज लगवाएंगी. बताया गया है कि टीकाकरण सुबह 9 बजे से शुरू होगा.

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी सुबह 9.30 बजे तक मेडिकल कॉलेज बूथ पर पहुंच जाएंगे. सिंहदेव ने पहला टीका लगवाने की इच्छा जताई थी, लेकिन केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पहले टीका लगवाने वालों से बात भी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज