छत्तीसगढ़: हॉट स्पॉट कटघोरा में कोविड-19 के मिले 3 और मरीज, 6 ठीक हुए

जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात उन्हें रायपुर के एम्स में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. (सांकेतिक फोटो)
जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात उन्हें रायपुर के एम्स में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले का कटघोरा इलाका कोरोना वायरस के संक्रमण (Covid-19) का हॉट स्पॉट बन गया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले का कटघोरा इलाका कोरोना वायरस के संक्रमण (Covid-19) का हॉट स्पॉट बन गया है. यहां से कोविड-19 के तीन नए पॉजिटिव केस बीते गुरुवार की देर रात सामने आए. रात करीब साढ़े 11 बजे इनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. इनमें 2 महिलाएं और एक पुरुष है. रायपुर के एम्स प्रबंधन ने नए मरीजों के मिलने की पुष्टि की. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात उन्हें रायपुर के एम्स में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. कटघोरा में ही अब तक 27 मामले सामने आ चुके हैं.

छत्तीसगढ़ में बीते गुरुवार को शाम को कोविड-19 से संक्रमित 6 मरीज ठीक हुए. रायपुर के एम्स में भर्ती इन मरीजों को देर शाम छुट्टी दे दी गई. इससे पहले बुधवार को भी 4 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था. कटघोरा में 4 अप्रैल को पहला पॉजिटिव मामाला सामने आया था. यहां तबलीगी जमात से संबंधित एक 16 साल के किशोर में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. किशोर के संपर्क में आए 26 और लोगों में अब तक संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. इसमें से 14 ठीक हो चुके हैं.

प्रदेश में कुल 36 पॉजिटिव
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के अब तक 36 पॉजिटिव केस आए हैं. इनमें से 28 कोरबा जिले से हैं और 28 में 27 कटघोरा के एक इलाके में रहने वाले लोग ही हैं. इसके अलावा रायपुर से 5, बिलासपुर से 1, दुर्ग से 1, राजनांदगांव से 1 समेत कुल 36 मरीज मिले. जिसमें कोरबा से 15 समेत रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव के कुल मरीज ठीक हो चुके हैं. सभी को अस्पताल से छुट्टी देने के बाद होम क्वारंटाइन किया गया है.
ये भी पढ़ें:


लॉकडाउन 2.0: छत्तीसगढ़ में बसों के पहिए ठप, 120 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान

लॉकडाउन 2.0: बिजली बिल ने बढ़ाई चिंता, किसी को नहीं मिला सरकार की इस योजना का लाभ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज