लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ के जंगल सफारी में पर्यटकों के पीछे पड़ा बाघ, वीडियो वायरल होने पर दो कर्मचारी बर्खास्त
Raipur News in Hindi

भाषा
Updated: February 17, 2020, 1:20 PM IST
छत्तीसगढ़ के जंगल सफारी में पर्यटकों के पीछे पड़ा बाघ, वीडियो वायरल होने पर दो कर्मचारी बर्खास्त
अधिकारी ने बताया, ‘‘प्राथमिक जांच के मुताबिक वीडियो गाइड ने शूट किया था.’’ (प्रतीकात्मक फोटो)

वीडियो (Video) में एक पर्यटक को बस को तेजी से ले जाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है और बाघ कुछ दूर तक बस का पीछा करता हुआ नजर आ रहा है.

  • Share this:


रायपुर. सोशल मीडिया पर एक बाघ (Tiger) के एक पर्यटक बस का पीछा करने का वीडियो फैलने के बाद छत्तीसगढ़ में रायपुर के नंदनवन जंगल सफारी (Nandanvan Jungle Safari) के दो कर्मचारियों को सुरक्षा नियमों की अनदेखी करने को लेकर बर्खास्त कर दिया गया है. शुक्रवार शाम जब पर्यटकों का एक समूह जंगल सफारी में था, तब यह घटना हुई थी. बस (Bus) के अंदर से फिल्माये गये इस वीडियो में दो बाघ लड़ते हुए दिख रहे हैं और एक बाघ बस की खिड़की पर झपट रहा है.


वीडियो में एक पर्यटक को बस को तेजी से ले जाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है और बाघ कुछ दूर तक बस का पीछा करता हुआ नजर आ रहा है.










नंदनवन जंगल सफारी के निदेशक एम मर्सी बेल्ला ने कहा, 'यह वीडियो हमारे संज्ञान में आने के बाद वाहन के ड्राइवर ओम प्रकाश भारती और गाइड नवीन पुरैना की सेवाएं समाप्त कर दी गयी हैं. उन्होंने सफारी सुरक्षा नियमों की अनदेखी की.'

अधिकारी ने बताया, 'प्राथमिक जांच के मुताबिक वीडियो गाइड ने शूट किया था.' सफारी निदेशक ने बताया कि पर्यटक वाहन के प्रभारी वन प्रहरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 10:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर