Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Weather Alert: बिलासपुर-कवर्धा समेत 18 जिलों में आज बारिश, दुर्ग-रायपुर में ओले भी गिरेंगे

Chhattisgarh Weather Alert: बिलासपुर-कवर्धा समेत 18 जिलों में आज बारिश, दुर्ग-रायपुर में ओले भी गिरेंगे

छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Chhattisgarh Today Weather Forecast: छत्तीसगढ़ में ठंड के मौसम में बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. राजधानी रायपुर, दुर्ग, कोरबा समेत राज्य के 18 जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने का अलर्ट जारी किया गया है. कई स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व राजस्थान के ऊपर एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा स्थित है. यहीं से एक द्रोणीका पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, होते हुए मराठवाड़ा तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसी कारण बारिश और ओलावृष्टि होगी.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में जनवरी के महीने में मौसम ने करवट बदल लिया है. ठंड के मौसम में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बीते रविवार की देर शाम से ही दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, कांकेर, कवर्धा समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई. बारिश को लेकर आगामी 2 दिन तक यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में आगामी दो दिनों के भीतर बारिश के साथ ही ओलावृष्टि होने की भी संभावना है. बारिश और ओलावृष्टि को लेकर लोगों को अलर्ट रहने कहा गया है. खासकर किसानों को इस बारिश और ओलावृष्टि से काफी नुकसान की आशंका है.

रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में आगामी दो दिनों में बारिश की संभावना है. इनमें कोरिया, पेण्ड्रा, सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, बेमेतरा, बलौदाबाजार, राजनांदगांव, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, कबीरधाम, रायपुर व महासमुंद और उससे लगे जिलों में एक दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. इसके लिए आवश्यक सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. रविवार की शाम और रात को हुई हल्की बारिश का असर सोमवार की सुबह देखने को मिला. रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर समेत कई जिलों में सुबह से घना कोहरा छाया रहा.

इस कारण बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व राजस्थान के ऊपर एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा स्थित है. यहीं से एक द्रोणीका पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, होते हुए मराठवाड़ा तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसी कारण 10 जनवरी को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश के सरगुजा संभाग बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग के उत्तरी भाग और रायपुर संभाग के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि भी संभावित है. अधिकतम तापमान में सार्थक गिरावट होने की भी संभावना है.

Tags: Raipur news, Weather forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर