Assembly Banner 2021

Chhattisgarh urban body election result 2019: लैलूंगा में कांग्रेस, धमतरी के भाखरा में BJP को निर्णायक बढ़त

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban body election) में नगर पंचायतों के वार्डों के परिणाम आने शुरू हो गए हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban body election) में नगर पंचायतों के वार्डों के परिणाम आने शुरू हो गए हैं. सुबह 11 बजे तक सामने आए आंकड़ों के मुताबिक रायगढ़ जिले के लैलूंगा नगर पंचायत के सभी वार्डों के परिणाम सामने आ गए हैं. लैलूंगा नगर पंचायत के 15 वार्डों के परिणाम में कांग्रेस को 11 वार्डों में जीत मिली है. जबकि 2-2 वार्डों में बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है. यहां से कांग्रेस को एक तरफा जीत मिली है.

धमतरी (Dhamtari) जिले के भाखरा नगर पंचायत के 15 वार्डों के रूझान आ गए हैं. भखारा के 15 में से 13 सीटों में बीजेपी को निर्णायक बढ़त मिल गई है. यहां 1 वार्ड में कांग्रेस और 1 में निर्दलीय प्रत्याशी आगे हैं. कोरबा के पाली नगर पंचायत की जीत के साथ छुरीकला नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्ज़ा हो गया है. नगर पंचायत छुरीकला के कुल 15 वार्डों में से कांग्रेस को 8 वार्डों में जीत मिल गई है. बीजेपी के 5 व 2 निर्दलीय प्रत्याशियों को ​जीत मिली है.

यहां के भी रिजल्ट घोषित
छत्तीसगढ़ के 151 नगरीय निकायों के लिए 21 दिसंबर को वोटिंग की गई थी. इसके बाद मंगलवार को मतगणना जारी है. कई निकायों के कुछ वार्डों में परिणाम भी सामने आ गए हैं. धमतरी के आमदी नगर पंचायत में भाजपा के 3 प्रत्याशी हेमंत प्रेम साहू, कोमल यादव व तेजराम साहू 3, निर्दलीय प्रत्याशी उषा देवांगन को जीत मिली है. दंतेवाड़ा में नगर पालिका किरंदुल के वार्ड 9 से कांग्रेस प्रत्याशी बाल सिंह को जीत मिली. यहां वार्ड 7 से बीजेपी प्रत्याशी को जीत मिली है. गरियाबंद फिंगेश्वर नगर पंचायत के वार्ड 9 से बेनी सोनवानी निर्दलीय प्रत्यासी की जीत हुई है. वार्ड 13 से बीजेपी की मंजू हरित को जीत मिली है. धमतरी के भाखरा नगर पंचायत के वार्ड 9 में बीजेपी प्रत्याशी दीनानाथ साहू को जीत मिली है. राजनांदगांव के अंबागढ़ चौकी के एक वार्ड से बीजेपी प्रत्याशी को जीत मिली है. बता दें कि प्रदेश में 2 हजार 840 वार्डों के लिए 21 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. इनमें 10 हजार 162 पार्षद पद के उम्मीदवार मैदान में हैं. इस बार मतदान में बैलेट पेपर से हुए.
ये भी पढ़ें:


छत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों का ऐलान, इन तीन तारीखों को होगी वोटिंग 

नगरीय निकाय चुनाव: रिजल्ट से पहले ही बागियों को साधने में लगी BJP, ये हैं महापौर के दावेदार 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज