लाइव टीवी

Chhattisgarh urban body election result 2019: काउंटिंग शुरू, देर से मिलेंगे रूझान

News18 Chhattisgarh
Updated: December 24, 2019, 9:37 AM IST

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकाय चुनाव (Urban body election) के तहत में 2 हजार 840 वार्डों के लिए 21 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. 24 दिसंबर को मतगणना हो रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 151 नगरीय निकायों के लिए मतगणना (Counting) मंगलवार सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है. पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है. प्रदेश में 2 हजार 840 वार्डों के लिए 21 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. इनमें 10 हजार 162 पार्षद पद के उम्मीदवार मैदान में हैं. इस बार मतदान में बैलेट पेपर से हुए. प्रदेश में हुए नगरीय निकायों को लेकर अनंतिम आंकड़े जारी कर दिए गए. प्रदेश में इस बार 78.73 फीसदी मतदान हुआ है. इस बार बैलेट पेपर से चुनाव हुए हैं, इसिलए रूझान मिलने में देरी हो सकती है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकाय चुनावों (Urban body elections) में वर्ष 2014-15 में 77.68 प्रतिशत मतदान हुआ था. राजधानी रायपुर (Raipur) में गड़बड़ी के चलते एक वार्ड में पुनर्मतदान कराना पड़ा. प्रदेश में 10 नगर निगम, 38 नगर पालिका, 103 नगर पंचायत और 151 नगरीय निकायों के लिए मतदान हुआ. इसके लिए कुल 5 हजार 406 मतदान केन्द्र बनाए गए थे, जहां लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सभी निकायों में मतगणना स्थल में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. रायपुर में 550 पुलिस के अधिकारी कर्मचारी तैनात किए गए हैं.

रायपुर में यहां मतगणना
रायपुर में शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सेजबहार में मतगणना स्थल बनाया गया है. हर वार्ड के 2-2 टेबल बनाए गए हैं. पासधारियों को भी जांच के बाद अंदर जाने दिया जा रहा है. एक प्रत्याशी के साथ दो अभिकर्ताओं को अंदर जाने की अनुमति दी गई है. सुरक्षा और ट्रैफिक में 500 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं. सुबह सहायक रिटर्निंग अधिकारियों ने अभिकर्ता हो और उनके एजेंट की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम की सील तोड़ कर स्ट्रांग रूम खोला है.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों का ऐलान, इन तीन तारीखों को होगी वोटिंग 

नगरीय निकाय चुनाव: रिजल्ट से पहले ही बागियों को साधने में लगी BJP, ये हैं महापौर के दावेदार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 9:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर