Home /News /chhattisgarh /

इंजीनियर के 400 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू, फरवरी में जमा लिए जा सकते हैं आवेदन, जानें डिटेल

इंजीनियर के 400 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू, फरवरी में जमा लिए जा सकते हैं आवेदन, जानें डिटेल

छत्तीसगढ़ में जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर इंजीनियर्स की भर्ती होनी है.

छत्तीसगढ़ में जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर इंजीनियर्स की भर्ती होनी है.

Chhattisgarh Rojgar News: छत्तीसगढ़ में जल संसाधन विभाग में सब इंजीनियर्स के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 400 पदों पर इंजीनियर्स की भर्ती के लिए जल संसाधन विभाग ने व्यापम को पत्र भेज दिया है. अब विज्ञापन की प्रक्रिया व्यापम द्वारा की जाएगी. बताया जा रहा है कि आगामी फरवरी महीने के पहले सप्ताह में ही भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए जा सकते हैं. सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद ये प्रक्रिया की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में इंजीनियरिंग की पढ़ाई किए बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. छत्तीसगढ़ जल संसाधन विभाग में सब इंजीनयर्स के 400 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.  विभाग ने छत्तीसगढ़  व्यावसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर को पत्र भेजा है. इसमें पदों की रिक्त संख्या पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करना लिखा है. मिली जानकारी के मुताबिक फरवरी महीने में व्यापम द्वारा सब इंजीनयर्स के 400 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने की तैयारी है. विज्ञापन में ही भर्ती संबंधी सभी दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे. बताया जा रहा है कि सिविल इंजीनयर्स के 400 सब इंजीनियर्स पदों पर भर्ती ली जाएगी.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते 5 जनवरी को विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान जल संसाधन विभाग में भर्ती का ऐलान किया था. सीएम ने लंबे समय से जल संसाधन विभाग में सब इंजीनियर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे. इसके बाद विभागीय स्तर पर भर्ती की कवायद शुरू कर दी गई थी. पदों के संबंध में आंकड़े और अन्य जरूरी प्रक्रियाओं के बाद विभाग द्वारा व्यापम को पत्र भेज दिया गया है. अब व्यापम को भर्ती संबंधी प्रक्रिया करनी है. बताया जा रहा है कि सीएम बघेल के निर्देश के बाद ली जा रही इस परीक्षा में भर्ती की प्रक्रिया तेजी से पूरी की जाएगी. आगामी अप्रैल महीने तक विज्ञापन जारी करने से लेकर परीक्षा लेने तक की प्रक्रिया पूरी हो सकती है.

छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन का गठन
बता दें कि छत्तीसगढ़ में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य में राजीव गांधी रोजगार मिशन का गठन कर दिया गया है. इस मिशन के अध्यक्ष खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं. इसका उपाध्यक्ष खेल एंव युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल को बनाया गया है. रोजगार मिशन की पहली बैठक हो चुकी है. इसमें आने वाले 5 सालों में अलग-अलग सेक्टर में 15 लाख से अधिक रोजगार के अवसर युवाओं को उपलब्ध कराने की योजना है.

Tags: Job news, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर