Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Weather Alert: रात में गिरा पारा, दिन में चलने लगी सर्द हवाएं, बढ़ेगी ठंड

Chhattisgarh Weather Alert: रात में गिरा पारा, दिन में चलने लगी सर्द हवाएं, बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्‍यों में बारिश से बढ़ेगी ठंड. . (फाइल फोटो)

मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्‍यों में बारिश से बढ़ेगी ठंड. . (फाइल फोटो)

Raipur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में फरवरी के शुरुआती सप्ताह में ठंड (Cold) ज्यादा है. रात का पारा गिरने लगा है और दिन में भी ठंडी हवाएं चलने लगी हैं.

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में फरवरी के शुरुआती सप्ताह में ठंड (Cold) ज्यादा है. रात का पारा गिरने लगा है और दिन में भी ठंडी हवाएं चलने लगी हैं.  बताया जा रहा है कि उत्तर भारत से आ रही ठंडी और शुष्क हवा से रात में ठंड बढ़ने लगी है. अगले एक-दो दिन में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. फरवरी के पहले पखवाड़े में प्रदेश के लोग अच्छी ठंड महसूस होने का अनुमान लगाया जा रहा है. पिछले सप्माह बादलों के कारण ठंड कुछ कम हो गई थी. इसके बाद अब फिर से ठंड बढ़ रही है. कुछ दिन तक सर्दी और बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है.

    बता दें कि छत्तीसगढ़ के ज्यादातर शहरों में अब अब मौसम साफ हो गया है और उत्तर भारत से ठंडी हवा आने लगी है. बीते रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में रात का तापमान सामान्य के बराबर रहा तो कुछ हिस्सों में सामान्य से थोड़ा कम था. आगामी कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में एक-दो डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. ठंड से एतिहात बरतने के लिए लोगों को सतर्क किया गया है.

    जगदलपुर में तापमान कम
    राजधानी रायपुर के लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार बीते रविवार को जगदलपुर में रात का तापमान 9.6 डिग्री रहा. उत्तरी छत्तीसगढ़ में बिलासपुर, पेंड्रारोड, अंबिकापुर में पारा 12 से 13 डिग्री के बीच रहा. रायपुर में 16 डिग्री दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान सभी जगह 28 से 30 डिग्री के बीच रहा. हालांकि आने वाले एक दो दिन में तापमान और गिरने की संभावना जताई जा रही है.

    Tags: Chhattisgarh news, Raipur news, Weather Alert

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर