Home /News /chhattisgarh /

chhattisgarh weather forecast heavy rain in durg bilaspur yellow alert in bijapur jashpur cgnt

Chhattisgarh: अगले 24 घंटे का अलर्ट जारी, रायपुर-दुर्ग, बिलासपुर समेत 20 जिलों में होगी तेज बारिश

छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे में तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग ने जशपुर, महासमुंद, बीजापुर समेत 7 जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मानसून अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बारिश की स्थिति को लेकर अलर्ट जारी किया है. रायपुर, बिलासपुर दुर्ग, बस्तर और सरगुजा संभाग के ज्यादातर जिलों में हल्की से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बीजापुर, महासमुंद, जशपुर समेत आस-पास के जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां तेज वर्षा का अनुमान लगाया जा रहा है. सोमवार की सुबह से ही प्रदेश के लगभग हर जिले में बारिश हो रही है.

रायपुर मौसम विज्ञान केन्द्र के प्रमुख एचके चन्द्रा के मुताबिक ओडिशा और गंगा की तराई में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. इससे मध्य छत्तीसगढ़ रायपुर ,दुर्ग और बिलासपुर संभाग में भारी बारिश को लेकर अलर्ट है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे भी यही सिस्टम सक्रिय रहेगा. यहां गरज चमक के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक करीब पखवाड़े भर से अधिक समय तक छत्तीसगढ़ में मानसून ब्रेक की स्थिति बनी हुई थी, लेकिन अब मानसून सक्रिय हो गया है. राजधानी रायपुर से लेकर प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. इस बारिश से किसानों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

7 जिलों में यलो अलर्ट
छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. सरगुजा, जशपुर, महासमुंद, बीजापुर, नारायणपुर, रायपुर व बिलासपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां बारिश के साथ ही बिजली गिरने की आशंका है. बिलासपुर और रायपुर में सुबह से ही बारिश हो रही है. बीजापुर में बीते रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र और एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर लोगों को सतर्क रहने कहा गया है. जरूरी इंतजाम के साथ बाहर निकलने की चेतावनी दी गई है.

Tags: Chhattisgarh news, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर