Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Weather Alert: 4 दिन का अलर्ट जारी, बिलासपुर, दुर्ग-बस्तर समेत 15 जिलों में होगी बारिश

Chhattisgarh Weather Alert: 4 दिन का अलर्ट जारी, बिलासपुर, दुर्ग-बस्तर समेत 15 जिलों में होगी बारिश

छत्तीसगढ़ में चार दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ में चार दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Chhattisgarh Weather Forecast News: छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 4 दिनों में रायपुर, बिलासपुर, बस्तर समेत कई जिलों में बारिश होने की आशंका है. इतना ही नहीं दो दिनों तक कई जिलों में ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने कहा है. दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तान के ऊपर एक उपरीय हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा है. जिसकी वजह से अरब सागर से निम्न और मध्य स्तर में बहुत अधिक नमी आ रही है. यही बारिश का कारण बनेगी.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है. प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव होगा. उत्तर छत्तीसगढ़ के साथ साथ बिलासपुर,रायपुर और बस्तर संभाग के 15 से ज्यादा जिलों में बारिश होगी. वहीं कई स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं. इनमें जांजगीर, कोरबा, महासमुंद समेत अन्य जिले शामिल हैं. बारिश और ओला गिरने का क्षेत्र मुख्य रुप से 12 जनवरी को बिसापुर संभाग और उससे लगे जिले होंगे. वहीं रायपुर संभाग के दक्षिण भाग में भी बारिश होगी. 11 जनवरी को बस्तर संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम में बदलाव का असर शनिवार से ही नजर आने लगेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में आज से फिर मौसम में बदलाव होगा. प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश होगी. वहीं कई जिलों में ओले भी गिरने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त किया है. अरब सागर से बड़ी मात्रा में नमी आ रही है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है. बारिश और ओले गिरने से एक बार फिर किसानों के फसलों को भारी नुकसान होने की आशंका है. इसको लेकर पहले से अलर्ट जारी कर दिया गया है.

पाकिस्तान के ऊपर विक्षोभ
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि मध्यम पाकिस्तान के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ स्थित है. इसके प्रभाव दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तान के ऊपर एक उपरीय हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा है. जिसकी वजह से अरब सागर से निम्न और मध्य स्तर में बहुत अधिक नमी आ रही है. निम्न स्तर पर सेंट्रल इण्डिया से बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है. प्रदेश में आने वाले समय में मौसम के बदलाव के आसार है. आज एक दो स्थानों पर बहोत हल्की वर्षा होने की संभावना है. इसी तरह मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में बारिश होगी. 10 और 11 जनवरी को एक दो स्थानों पर ओले गिर सकते हैं. बारिश के बाद ठंड बढ़ने की भी पूरी संभावना है.

Tags: Raipur news, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर