Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Weather Alert: 48 घंटे का अलर्ट जारी, बिलासपुर-सरगुजा, दुर्ग समेत 15 जिलों में बारिश

Chhattisgarh Weather Alert: 48 घंटे का अलर्ट जारी, बिलासपुर-सरगुजा, दुर्ग समेत 15 जिलों में बारिश

छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Chhattisgarh Weather Forecast: छत्तीसगढ़ में मौसम अपना मिजाज लगातार बदल रहा है. ठंड के मौसम में बारिश हो रही है. रविवार की अल सुबह दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव, सरगुजा, बिलासपुर, बस्तर में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई. 24 जनवरी को भी यहां बारिश के साथ ही ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है. इसके कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मौसम का रूख फिर बदल गया है. मौसम विभाग ने 23 और 24 जनवरी के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 23 जनवरी की अल सुबह से ही सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग के जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना जताई गई थी. दुर्ग, सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर, राजनांदगांव, बालोद, मुंगेली समेत करीब 15 जिलों में कई स्थानों पर रविवार की अल सुबह हल्की से मध्यम बारिश हुई है. आगामी 48 घंटों में मौसम विभाग ने यहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. इसको लेकर लोगों को अलर्ट रहने कहा है.

मौसम विभाग के रायपुर केन्द्र के मुताबिक सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में रविवार को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर 48 घंटों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है. दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग और बस्तर संभाग के उत्तर भाग में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पड़ सकते हैं. सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में तथा बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में 24 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है.

पाकिस्तान के ऊपर घेरे का छत्तीसगढ़ में असर
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है. इसके कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है. इसके कारण छत्तीसगढ़ राज्य में 22 जनवरी से 23 जनवरी न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है. प्रदेश के उत्तरी भाग में 23 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे शेष भागों में कुछ बादल रहने की संभावना है.

Tags: Raipur news, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर