• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, रेड अलर्ट जारी

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, रेड अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश हो सकीत है.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश हो सकीत है.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Chhattisgarh Weather News Monsoon Update: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ (chhattisgarh mausam jankari) के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. अगले 24 घंटे के लिए विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने मंगलवार को भी कई हिस्सों में भारी से अतिभारी बारिश (Heavy Rain) की आशंका जताई. विभाग ने बिजली गिरने की भी संभावना जताते हुए सर्तक रहने को कहा है. इसके साथ ही रेलवे को भी चेतावनी दे दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, दुर्ग संभाग के सभी जिले, बिलासपुर संभाग के मुंगेली और बस्तर संभाग के कांकेर में अति भारी बारिश की चेतावनी दी. इन इलाकों मे रेड अलर्ट (Red Alert) जारी कर दिया गया है. विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 15 सितंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

    मौसम विभाग के मुताबिक, एक लो प्रेशर एरिया सोमवार को बंगाल की खाड़ी में था, जो मंगलवार को और एक्टिव हो गया. ओडिशा के आस-पास ये यह सिस्टम उत्तर पश्चिम की ओर मूव कर रह है. अगले 24 घंटे में सिस्टम के उत्तर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की ओर बढ़ने की संभावना है.

    अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी

    छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है. 24 घंटे के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. सूबे के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हुई है. महासमुंद जिले में कुल 112 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इसी तरह पिथौरा 62.5, बागबाहरा 141.2,सरायपाली 110.0 और बसना 189. एमएम बारिश हुई है. इसी तरह बिलासपुर शहर 33.6 एमएम, बलौदाबजार में 105 एमएम, दुर्ग में 107.7 एमएम, बेमेतरा में 118 एमएम और कोरबा जिले में 122 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है.

    ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: रमन सिंह ने लिखा, धर्मांतरण नहीं रुका तो ईंट से ईंट बजा देंगे, कांग्रेस बोली- नौटंकी फोटो शूट 

    गरियाबंद बुरी तरह प्रभावित

    भारी बारिश की वजह से गरियाबंद जिले के 30 गांव बुरी तरह प्रभावित हो गए है. कई कच्चे मकानों को नुकसान पहुंचा है. कलेक्टर ने तत्काल राहत और बचाव के निर्देश दे दिए है. लोगों को रेस्क्यू कर सरकारी भवनों में शिफ्ट कर दिया गया है. बारिश की वजह से सिकासर बांध लबालब हो गया है. बांध के 17 गेट खोल दिए गए है. पैरी नदी में 11 हजार क्यूसिक पानी छोड़ा गया है. नदी किनारे के गांवों के ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया गया है. इन इलाकों में प्रशासन भी मुस्तैद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज