लाइव टीवी

ग्राम स्वराज अभियान के तहत छत्तीसगढ़ को मिलेंगे 9 राष्ट्रीय पुरस्कार

News18 Chhattisgarh
Updated: September 21, 2019, 12:07 PM IST
ग्राम स्वराज अभियान के तहत छत्तीसगढ़ को मिलेंगे 9 राष्ट्रीय पुरस्कार
छत्तीसगढ़ के कुल 9 जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है. (Demo pic)

राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए छत्तीसगढ़ के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने सभी निकायों को बधाई भी दी है.

  • Share this:
रायपुर. राष्ट्रीय स्तर (National Level)  पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय (Ministry of Panchayati Raj) द्वारा राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान (Gram Swaraj Abhiyan) योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के कुल 9 जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है. दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार 2019 के लिए 8 और नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार 2019 के लिए एक पंचायत का चयन किया गया है. राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए छत्तीसगढ़ के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) ने सभी निकायों को बधाई भी दी है.

इस वजह से मिलेगा पुरस्कार

बता दें कि,  ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत छत्तीसगढ़ को 9 राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चुना गया है. योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन और ग्रामसभाओं के सार्थक आयोजन के लिए पंचायतों को ये पुरस्कार मिलेगा. भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के कुल 9 जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों (Gram Panchayat) का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है.

इनका हुआ चयन

दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार-2019 के लिए 8 और नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार-2019 के लिए एक पंचायत का चयन हुआ है. पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने सभी निकायों को बधाई दी है. केन्द्रीय पंचायती राज मंत्रालय द्वारा दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए जिला पंचायत कांकेर (Kanker) तथा धमतरी (Dhamtari) के नगरी जनपद पंचायत और कबीरधाम के सहसपुर लोहारा जनपद पंचायत का चयन किया गया है.

सूरजपुर (Surajpur) के कंदरई ग्राम पंचायत, राजनांदगांव (Rajnandgaon) के मुसराकला और रूआताला पंचायत, धमतरी के अरौद तथा दुर्ग के बोरई पंचायत का भी चयन हुआ है. वहीं राजनांदगांव जिले के छुईखदान जनपद पंचायत के कुटेलीखुर्द ग्राम पंचायत को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, लॉज मालिक सहित 7 गिरफ्तार 

अंतागढ़ टेपकांड: SIT को कोर्ट से बड़ा झटका, वाइस सैंपल लेने की याचिका खारिज 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 11:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...