Home /News /chhattisgarh /

chhattisgarhi films choreographer actor nishant upadhyay passed away last movie bhulan the maze cgnt

छत्तीसगढ़ के मशहूर कोरियोग्राफर और एक्टर निशांत उपाध्याय का निधन, 'भूलन द मेज' में था दिलचस्प किरदार

निशांत उपाध्याय को बीमारी के चलते रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

निशांत उपाध्याय को बीमारी के चलते रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा बेस्ट कोरियोग्राफर का अवार्ड विजेता निशांत उपाध्याय का निधन हो गया है. राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में उन्हें बीमारी के चलते भर्ती कराया गया था. यहीं उन्होंने अंतिम सांसें लीं. निशांत छॉलीबुड के मशहूर कोरियोग्राफर के साथ ही एक्टर भी थे. हालिया रिलिज फिल्म भूलन द मेज में उन्होंने दिलचस्प किरदार निभाया था.

अधिक पढ़ें ...
रायपुर. छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बुरी खबर है. छत्तीसगढ़ी फिल्मों के मशहूर कोरियोग्राफर और एक्टर निशांत उपाध्याय का निधन हो गया है. बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात उन्होंने अंतिम सांस ली. रात करीब ढाई बजे उनका निधन हो गया. बीमारी के चलते उन्हें रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. निधन की खबर से छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है. निशांत के चाहने वालों का अस्पताल पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. आज उनका अंतिम संस्कार किया जा सकता है.
बता दें कि मशहूर छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘झन भूलो मां-बाप ला’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले निशांत ने करीब 2500 गानों के लिए कोरियोग्राफी की. वे फिल्मों में एक्टिंग भी करते थे. छॉलीबुड की हालिया चर्चित फिल्म ‘भूलन द मेज’ के गानों के लिए कोरियोग्राफी के साथ ही उन्होंने इस फिल्म में एक्टिंग भी की थी. फिल्म में वे कलेक्टोरेट में चपरासी की भूमिका पर्दे पर अदा करते नजर आए. उनके इस किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया. निशांत की रिलीज हुई ये अंतिम फिल्म है. इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसी महीने इस फिल्म को सिनेमाघर में जाकर देखा था. मुख्यमंत्री ने फिल्म की स्क्रिप्ट, कलाकारों की खूब तारीफ की थी.
छॉलीबुड में शोक की लहर
7 जुलाई 1980 में जन्में निशांत उपाध्याय के निधन की सूचना के बाद छॉलीबुड में शोक की लहर है. छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता पद्मश्री अनुज शर्मा ने निशांत के निधन पर दु:ख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट किया है. अनुज ने लिखा- “निशांत अब शांत हो गया. अब शूटिंग में मेरे टिफिन को कौन शेयर करेगा? मेरी जिन्दगी में तेरी कमी कोई कभी पूरी नही कर पाएगा लल्ला. तुम जैसा न कोई था, न कोई है और न कोई होगा. जिसने लाखों दिलों को अपनी अदा से जीता. जिसने छत्तीसगढ़ी सिनेमा को ऊंचाईयों तक पहुंचाया. जिसने सबसे ज्यादा बेस्ट कोरियोग्राफर का अवार्ड जीता, जिसने हजारों गानों का नृत्य-निर्देशन किया. छोटे-बड़े हर कलाकार और निर्माता-निर्देशक के साथ काम किया. अलविदा मेरे भाई.”

Tags: Chhattisgarh news, Chhattisgarhi Music

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर