घर के बाहर खेल रहा बच्चा सेप्टिक टैंक में गिरा, परिजन लेकर दौड़े अस्पताल, लेकिन.....

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

शाम को दो बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे. खेलते- खेलते पास में ही खुले पड़े सेप्टिक टैंक में गिर पड़े.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के कबीर नगर इलाके में सेप्टिक टैंक में गिर जाने से एक बच्चे की मौत हो गई. घटना कबीर नगर क्षेत्र के अटल आवास की है. यहां बुधवार शाम दो बच्चे खेल रहे थे. खेलते- खेलते पास में ही खुले पड़े सेप्टिक टैंक में गिर पड़े. दोनों बच्चों में से एक बच्चा किसी तरह बाहर निकल आया और जाकर उसने अपने परिवार वालों के साथ ही आसपास के लोगों को सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंचकर लोगों ने दूसरे बच्चे को सेप्टिक टैंक से बाहर निकाला.

परिजन फौरन बच्चे को अस्पताल लेकर गए लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई. कबीर नगर इलाके में कई जगहों पर सेप्टिक टैंक को खुला छोड़ दिया गया है जिसके कारण इस तरह की दर्दनाक घटना घटित हुई है. इसमें निगम की गंभीर लापरवाही सामने आई है जितने भी खुले सेप्टिक टैंक हैं उनको ढक कर रखना चाहिए. लेकिन कई जगहों पर यह ऐसे ही खुले रहते हैं जिससे दुर्घटना की संभावना हमेशा बनी रहती है.

अस्पताल में हुई बच्चे की मौत



कबीर नगर थाना प्रभारी लक्ष्मी जायसवाल का कहना है कि ये बुधवार शाम की घटना है. दोनों बच्चे खेल रहे थे तब ये हादसा हुआ और एक बच्चे की अस्पताल ले जाने के बाद मौत हो गई थी. मामले की जांच की जा रही है. 3 महीने पहले भी विधानसभा थाना क्षेत्र में महालेखाकार कॉलोनी में 16 फरवरी को सेप्टिक टैंक में ही गिर जाने से एक 5 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई थी.
महालेखाकार कॉलोनी में लुका-छुपी खेलते वक्त एक पांच साल की बच्ची सेप्टिक टैंक के मेनहोल में गिर गई थी. इस दौरान मासूम का भाई भी वहीं मौजूद था. उसने परिवार वालों को सूचना घटना की सूचना दी थी. इसके बाद बच्ची को होल से निकालकर मेकाहारा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था. सूचना के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: रायपुर AIIMS में होगा प्लाज्मा थेरेपी का क्लिनिकल ट्रायल, ऐसे मिलेगी मदद 

 

COVID-19: छत्तीसगढ़ में फूटा 'कोरोना बम', मिले 11 नए मरीज मिले, बस्तर में आया पहला केस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज