Home /News /chhattisgarh /

चित्रकोट उपचुनाव: कांग्रेस बदल सकती है अपनी रणनीति, जनता को जोड़ने करेगी ये काम

चित्रकोट उपचुनाव: कांग्रेस बदल सकती है अपनी रणनीति, जनता को जोड़ने करेगी ये काम

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव  का कहना है कि आयुष्मा योजना में बदलाव की संभावना है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि आयुष्मा योजना में बदलाव की संभावना है.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव चित्रकोट उपचुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

दिल्ली. दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By election) के निपटते ही सियासी दल चित्रकोट सीट (Chitrakoot by election) पर होने वाले उपचुनाव के चिंतन और मनन में लग गए हैं. राजनीतिक दल अब अपने प्रत्याशियों के नाम तय करने में जुट गई है. सोमवार को छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस पार्टी (Janta Congress Chhattisgarh) ने अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया. पार्टी ने बोमडा मंडावी के इस सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. अब बीजेपी और सत्तारुढ़ दल कांग्रेस प्रत्याशियों तय करने में लग गई है. तो वहीं छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चित्रकोट उपचुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. दिल्ली प्रवास के दौरान उन्होंने ये बात कही है.

कांग्रेस बदल सकती है रणनीति

दंतेवाड़ा के बाद अब कांग्रेस  (Congress) का फोकस चित्रकोट उपचुनाव पर है. उपचुनाव को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दावा किया कि उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी. दंतेवाड़ा में वोट कांग्रेस के पक्ष में गए है. उन्होंने कहा कि चित्रकोट उप चुनाव में रणनीति बदली जाएगी और जनता के बीच सरकार के कामकाज को रखेंगे.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि दंतेवाड़ा में कांग्रेस की स्थिति में सुधार हुआ है. उन्होने कहा कि पहले लग रहा था चुनाव थोड़ा मुश्किल है. प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और दूसरे नेताओं ने कमियों को दूर किया है. स्थानीय लोगों ने भी मदद की है.

मंत्री ने लगाया ये आरोप

टीएस सिंहदेव ने कहा कि दंतेवाड़ा के 20 मतदान केंद्रों में वोटिंग (Voting) नहीं हुई है. इंद्रावती नदी के पार मतदान केंद्रों पर 3 से 11फीसदी ही मतदान हुआ है.  कुल 60 फीसदी के आसपास मतदान हुआ है. शहरी क्षेत्रों में मतदान कम हुआ है. ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा मतदान प्रतिशत रहा है.

उपचुनाव को लेकर कहा

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चित्रकोट उप चुनाव भी आसान नहीं है. विपक्ष भी मजबूती से चुनावी मैदान में है. यहां पर पिछले दो-तीन चुनाव से कांग्रेस जीत रही है. उम्मीदवारों में सामंजस्य बैठ गया तो कांग्रेस मजबूती से चित्रकोट सीट जीत लेगी. उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा की रणनीति यहां पर नहीं होगी, चित्रकोट में अलग रणनीति से चुनाव लड़ेगी कांग्रेस. वैसे उप चुनाव सरकार के लिए आसान होता है. अपनी 9 महीनों की उपलब्धियों को जनता के बीच कांग्रेस रखेगी.

ये भी पढ़ें: 

मुखबिरी के शक में दो युवकों को घर से उठाया, फिर नक्सलियों ने कर दी हत्या 

हनी ट्रैप केस: महिला गैंग के निशाने पर थे छत्तीसगढ़ के तीन अफसर, हो सकती है पूछताछ!  

 

Tags: Assembly Election 2019, Chhattisgarh news, Congress, Election 2019, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर