Home /News /chhattisgarh /

चित्रकोट हमारी ही सीट थी, 20 हजार वोटों से करेंगे जीत हासिल: सीएम भूपेश बघेल

चित्रकोट हमारी ही सीट थी, 20 हजार वोटों से करेंगे जीत हासिल: सीएम भूपेश बघेल

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए सीएम भूपेश बघेल कहा कि स्पष्ट करें कि उनका राष्ट्रवाद क्या है. (File Photo)

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए सीएम भूपेश बघेल कहा कि स्पष्ट करें कि उनका राष्ट्रवाद क्या है. (File Photo)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में चौकाने वाले नतीजे आएंगे. हरियाणा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में जनता परिवर्तन के मूड है.

दिल्ली. छत्तीसगढ़ में होने वाले चित्रकोट उपचुनाव (Chitrkoot By Election) के रण में दिग्गजों का जमावड़ा है. सभी पार्टी अपनी जीत का दावा करते नजर आ रही हैं. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) बस्तर के चित्रकोट में चुनाव प्रचार से लौटकर सीधे लखनऊ (Lucknow) के लिए रवाना हो गए थे. उत्तर प्रदेश की 4 विधानसभा में उन्होंने सघन दौरा किया. इसके बाद मुख्यमंत्री शुक्रवार को हरियाणा (Haryana) का दौरा करेंगे. इस दौरन दिल्ली (Delhi) में चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

सीएम भूपेश बघेल ने किया दावा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में चौकाने वाले नतीजे आएंगे. हरियाणा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में जनता परिवर्तन के मूड है. कांग्रेस को चुनाव में 'पाना' ही पाना है. तो वहीं चित्रकोट उपचुनाव में सीएम बघेल ने जीत का दावा किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्रकोट हमारी सीट थी. इस बार 20 हजार वोट से कांग्रेस की यहां पर जीत हासिल करेगी.



विपक्ष पर साधा निशाना

भाजपा पर पलटवार करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सावरकर का जन्म 1883 हुआ था. आज़ादी की लड़ाई 1857 की कैसे उन्होंने शुरू की. भाजपा सिर्फ झूठ बोल रही है और इतिहास बदलने की बात कर रहे है. ऐसा ही इतिहास भाजपा लिखेगी.

सीएम बघेल ने कहा कि सावरकर ने एक दर्जनों बार अंग्रेजों से माफी मांगी है. काला पानी की सजा दूसरों को भी हुई थी, किसी ने माफी नहीं मांगी थी. पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि स्पष्ट करें कि उनका राष्ट्रवाद क्या है. हिटलर, मुसोलनी से क्या इनका राष्ट्रवाद प्रभवित है. उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्रवाद गांधी का है, सत्य और अहिंसा वाला है. असहमति का भी इसमें स्थान है. भाजपा का राष्ट्रवाद आयातित है, जर्मन और इटली से प्रभावित है.

ये भी पढ़ें: 

कब्र से बाहर निकाला गया मजदूर का शव, पत्नी ने जताई थी हत्या की आशंका 

पिस्टल और जिंदा कारतूस लेकर घूम रहे थे 3 बदमाश, पुलिस ने किया गिरफ्तार  

Tags: Assembly by election, Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Congress, Delhi, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर