• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • चित्रकोट उपचुनाव: कांग्रेस ने तय किया अपना प्रत्याशी, राजमन बेनजम के नाम पर लगी मुहर

चित्रकोट उपचुनाव: कांग्रेस ने तय किया अपना प्रत्याशी, राजमन बेनजम के नाम पर लगी मुहर

चित्रकोट उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी.

चित्रकोट उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी.

दीपक बैज के सांसद बनने के बाद चित्रकोट सीट खाली हुई थी.

  • Share this:
दिल्ली.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा की चित्रकोट सीट पर होने वाले उपचुनाव (Chitrkot By-Election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने राजमन बेनजम को अपना उम्मीदवार बनाया है. दिल्ली में पार्टी आलाकमान की बैठक के बाद राजमन के नाम को फाइनल किया गया है. बता दें कि, बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia), मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel), प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) और बस्तर सांसद दीपक बैज (Deepak baij) ने बैठक के बाद प्रत्याशी का नाम तय कर लिया था. अब पार्टी ने राजमन के नाम पर अंतिम मोहर लगा दी है.

 हुई थी चर्चा

बता दें कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बुधवार को पीएल पुनिया (PL Punia) के दिल्ली स्थित निवास पहुंचे थे. इसके बाद करीब दो घंटे तक कांग्रेस नेताओं ने चित्रकोट सीट के लिए दावेदारों के नाम पर मंथन किया था. बैठक के बाद कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया था कि चित्रकोट उप चुनाव को लेकर चर्चा हुई है. एक राय से चित्रकोट उपचुनाव के लिए दावेदारों के नाम का प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा गया है. अब सोनिया गांधी के फैसले का इंतजार कर रहे है वो क्या फैसला लेती हैं.

 Chitrkot By Election,  Chitrkot By Election news,  Chitrkot By Election congress candidate,  congress candidate for Chitrkot By Election, by election news, by election reslut, चित्रकोट उपचुनाव, चित्रकोट उपचुनाव की खबर, चित्रकोट उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का ऐलान, चित्रकोट उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी, उपचुनाव की खबर, उपचुनाव न्यूज, उपचुनाव रिजल्ट, छत्तीसगढ़ उपचुनाव रिजल्ट
जारी हुआ प्रत्याशी का नाम.


24 अक्टूबर को आएंगे नजीते

बता दें कि, बस्तर (Bastar) के चित्रकोट विधानसभा (Chitrkot By-Election) सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. चित्रकोट से पिछले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में विधायक कांग्रेस के दीपक बैज (Deepak Baij) चुने गए थे. कांग्रेस के इस नेता को पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election) में अपना उम्मीदवार बनाया. दीपक बैज के सांसद बनने के बाद ये सीट खाली हुई थी.

ये भी पढ़ें: 

ससुराल पक्ष ने बहू की शादी सलमान खान से होने का किया दावा, सबूत में पेश की तस्वीर! पढ़ें पूरा सच 

घायल शख्स को अस्पताल लेकर आई पुलिस, होश आया तो बोला- मैंने खून किया है 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज