लोक सुराज अभियान की अव्यवस्था ने बढ़ाई लोगों की समस्याएं

प्रदेश सरकार जनता की समस्याओं को जानने और उसके त्वरित निराकरण के लिए लोक सुराज अभियान चला रही है मगर खामियां अभी से नजर आने लगी हैं. इस अभियान के तहत समाधान पेटियां तो लगी हैं पर शिकायत की पावती देनें वाला कोई मौजूद नहीं है.

Yugal Tiwari | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 11:18 AM IST
लोक सुराज अभियान की अव्यवस्था ने बढ़ाई लोगों की समस्याएं
लोक सुराज अभियान की अव्यवस्था से परेशान हुए लोग
Yugal Tiwari | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 11:18 AM IST
प्रदेश सरकार जनता की समस्याओं को जानने और उसके त्वरित निराकरण के लिए लोक सुराज अभियान चला रही है मगर खामियां अभी से नजर आने लगी हैं. इस अभियान के तहत समाधान पेटियां तो लगी हैं पर शिकायत की पावती देनें वाला कोई मौजूद नहीं है. वहीं समाधान के लिए जो पेटियां लगाई गई है उस पेटी में एक पेज का आवेदन तक अंदर नहीं जा रहा है.

सरकार आम जनता की समस्याओं को जानने और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए हर साल लोक सुराज अभियान चलाती है. कई बार सुराज अभियान का गांव- गांव में विरोध हुआ है. इसलिए सुराज अभियान के विरोध को देखते हुए इसके स्वरुप में बदलाव किया गया.

पहले अधिकारी अमला गांव में जाकर समस्याएं सुनते थे तब विरोध की स्थितियां निर्मित होती थी. अब शिकायत, समाधान पेटी लगाकर समस्या दूर करनें की कवायद चल रही है मगर पेटियों में आवेदन ही नहीं जा रहे हैं. लिहाजा कई स्थानों पर अभी से सुराज अभियान का विरोध शुरू हो गया है.

जानकारी के मुताबिक जनपद पंचायत, जिला पंचायत, नगरी निकायों सहित अन्य शासकीय कार्यालयों में समाधान पेटियां लगाई गई हैं. आम जनता इसमें अपनी शिकायत रख सकेंगे और शिकायत को ऑनलाईन दर्ज किया जा सकेगा. निराकरण की जानकारी शिकायकर्ताओं को दी जाएगी. लोक सुराज अभियान में अव्यवस्था का यह नजारा अभी से दिख रहा है.

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->