सीएम बघेल का केंद्र पर हमला : पीएम केयर फंड पूरी तरह से प्रधानमंत्री द्वारा गुप्त तरीके से संचालित है
Raipur News in Hindi

सीएम बघेल का केंद्र पर हमला : पीएम केयर फंड पूरी तरह से प्रधानमंत्री द्वारा गुप्त तरीके से संचालित है
सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र पर सवालों के घेरे में लिया. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने यह भी कहा कि कई प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने चीन का दौरा किया. गुजरात से लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भी चीन गए थे. पर असल बात तो यह है कि अगर कोई निवेश वहां से नहीं आया तो ऐसे दौरे का मतलब क्या?

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार (Central Government) पर बड़ी सख्त लहजे में हमला बोला है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है. मुख्यमंत्री बघेल ने कि पीएम केयर फंड पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसी को पता नहीं कि यह कैसे चलाया जाता है. उन्होंने कहा कि पीएम केयर फंड पूरी तरह से प्रधानमंत्री (Prime Minister) द्वारा गुप्त तरीके से संचालित है.

'होती रही चीन की यात्रा, पर नहीं आया निवेश'

भारत और चीन के मौजूदा विवाद के समय बघेल ने कहा कि आज के हालात से पहले चीन (China) का दौरा कई बार किया गया, लेकिन अपने देश में वहां से कोई निवेश नहीं आया. सीएम बघेल ने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former Chief Minister Dr. Raman Singh) और पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कई बार चीन की यात्रा की है, लेकिन एक पैसे का निवेश नहीं अपने देश में नहीं हुआ. इतना ही नहीं बघेल ने यह भी कहा कि कई प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने चीन का दौरा किया, पर अपने देश को इससे कोई फायदा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि गुजरात से लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भी चीन गए थे. पर असल बात तो यह है कि अगर कोई निवेश वहां से नहीं आया तो ऐसे दौरे का मतलब क्या?



'केंद्र बढ़ा रहा है पेट्रोलियम प्रोडक्ट के दाम'
महंगाई के मुद्दे पर भी उन्होंने केंद्र सरकार की भूमिका पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि डीजल के भाव पहली बार पेट्रोल से ज्यादा हो गए. पेट्रोलियम प्रोडक्ट के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं. यह बढ़ोत्तरी केंद्र द्वारा की जा रही है. सच तो यह है कि पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम का चीन सीमा तनाव से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने सवाल किया कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत गिर रही है तो फिर हिंदुस्तान में क्यों हो रही बढ़ोत्तरी?

'पीएम केयर फंड में चीनी कंपनियों का योगदान'

चीनी सामान के बहिष्कार के हो-हल्ला की खबरों के बाबत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चीनी समान आएंगे नहीं, तो इस्तेमाल कैसे होगा. केंद्र सरकार चीनी सामान के बहिष्कार को लेकर कोई निर्णय ले. सीएम बघेल ने आरोप लगाया कि पीएम केयर फंड में कई चीनी कंपनियां अपना योगदान दे रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading