लाइव टीवी

CM बघेल का तंज- BJP डर रही है, इसलिए चुनाव न लड़ने का बहाना बना रही

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: October 17, 2019, 8:22 AM IST
CM बघेल का तंज- BJP डर रही है, इसलिए चुनाव न लड़ने का बहाना बना रही
छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी चुनाव से डर रही है. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में अप्रत्यक्ष प्रणाली से महापौर-अध्यक्ष चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी (BJP) के आंदोलन पर सीएम भूपेश बघेल ने तंज कसा है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अप्रत्यक्ष प्रणाली (Indirect system) से नगर निगमों (Municipal corporations) के महापौर (Mayor) और अन्य नगरीय निकायों (Urban bodies) में अध्यक्ष चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी (BJP) के आंदोलन पर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने तंज कसा है.

बीजेपी चुनाव से डर रही है : CM बघेल

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बीजेपी चुनाव से डर रही है. उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री (Prime Minister) से लेकर मुख्यमंत्री (Chief Minister) और जनपद-जिला पंचायत के अध्यक्ष तक का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से होता है. उन्होंने कहा कि सभी मतदाता (Voters) द्वारा ही चुने जाते हैं. ऐसे में अगर महापौर और अध्यक्ष का भी चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली (Indirect System) से होता है तो इसमें विरोध (Opposed) करने की क्या बात है. बीजेपी (BJP) को इतनी तकलीफ क्यों हो रही है.

'बीजेपी नहीं चाहती कि चुनाव हो'

भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी तो पहले से ही चाह रही थी कि प्रदेश में नगर निगम और अन्य नगरीय निकायों में चुनाव न हो. बघेल ने कहा कि इसके लिए बीजेपी के लोग पहले ही निर्वाचन आयोग (Election Commission) में आवेदन दे चुके हैं. बीजेपी साफ तौर पर चुनाव से भागना (Abscond) चाहती है, इसलिए चुनाव न लड़ने का बहाना बना रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें:- चित्रकोट उपचुनाव में बड़ी वारदात की साजिश रचे थे नक्सली, इलाके में बना रखे थे 30 कैम्प
Loading...

ये भी पढ़ें:- देश के कई राज्यों में पार्षदों के माध्यम से ही चुनाव होते हैं: CM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 7:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...