Home /News /chhattisgarh /

सुर्खियां: CM भूपेश ने कराई मिस ट्रांस क्वीन की कांग्रेस में एंट्री, बस्तर में ब्लास्ट से मासूम की मौत

सुर्खियां: CM भूपेश ने कराई मिस ट्रांस क्वीन की कांग्रेस में एंट्री, बस्तर में ब्लास्ट से मासूम की मौत

सीएम भूपेश ने मिस ट्रांस क्वीन को दिलाई कांग्रेस की सदस्यता.

सीएम भूपेश ने मिस ट्रांस क्वीन को दिलाई कांग्रेस की सदस्यता.

मिस ट्रांस क्वीन वीणा सेंद्रे ने राजधानी रायपुर में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वयं पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस खबर को मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

    देश की चर्चित ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस (एआईएमसी) की राष्ट्रीय महासचिव घोषित किए जाने के बाद अब छत्तीसगढ़ में एक ट्रांसजेंडर की एंट्री कांग्रेस में हुई है. बीते रविवार को मिस ट्रांस क्वीन वीणा सेंद्रे ने राजधानी रायपुर में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वयं पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस खबर को मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इसके अलावा बस्तर के जगदलपुर में आईईडी ब्लास्ट में मासूम की मौत की खबर भी प्रमुखता से ली गई है.

    ट्रांसजेंडर की राजनीति में एंट्री पर दैनिक भास्कर ने लिखा है- पार्टी की सदस्यता लेने के बाद वीणा सेंद्रे ने कहा कि कांग्रेस में आने का सबसे बड़ा कारण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही हैं. वह आज भी डाउन टू अर्थ हैं. दरअसल, मिस ट्रांस क्वीन वीणा शेंद्रे रविवार को अतंरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए बैंकाक रवाना हो गईं. इससे पहले वह परिवार के साथ सीएम आवास पहुंची और वहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की. इस दौरान वीणा ने सीएम से राजनीति में आने की इच्छा जताई.

    ट्रांसजेंडर को उनका परिवार अपनाए
    ट्रांस क्वीन वीणा ने मुख्यमंत्री बघेल से कहा कि वे भी राजनीति में आना चाहती हैं और महिला सशक्तिकरण व अपनी कम्युनिटी के लिए कुछ करना चाहती हैं. इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने वीणा की इच्छा का सम्मान करते हुए उन्हें कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए कहा. कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद वीणा ने कहा कि मुझे अपनी महिला इम्पावरमेंट और अपनी कम्यूनिटी के लिए कुछ करना है. उनके लिए एक प्लेटफार्म डवलप करना है. मैं चाहती हूं कि ट्रांसजेंडरों को उनका परिवार अपनाए.

    वीणा ने बढ़ाया मान
    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बाद में ट्वीट किया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेने वीणा बैंकॉक जा रही हैं. उन्होंने न केवल मंदिर हसौद बल्कि पूरे राज्य का मान बढ़ाया है। छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं. ट्रांसजेंडर वीणा सेंद्रे का चयन बैंकॉक में होने वाले मिस इंटरनेशनल क्वीन-2019 के लिए हुआ है. वीणा बैंकॉक में जाकर इंडिया को रीप्रजेंट करेंगी. यह आयोजन 25 फरवरी से शुरू हो रहा है. इसका फाइनल राउंड 8 मार्च को है. इस खबर को प्रदेश के सभी अखबारों ने प्रमुखता से लिया है.

    ब्लास्ट में मासूम की मौत
    नईदुनिया ने लिखा है-छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग स्थित जगदलपुर जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर हुए धमाके में एक मासूम की मौत हो गई जबकि तीन ग्रामीण घायल हुए हैं. यह धमाका रविवार सुबह नौ बजे चित्रकोट मार्ग पर ग्राम देउरगांव में स्थित शिव मंदिर परिसर में हुआ. जानकारी के अनुसार मंदिर के सफाई के दौरान पुजारी ने कचरा एकत्र कर आग लगाई थी. जल रहे कूडे के ढेर के पास कुछ बच्चे वहां खेल रहे थे. अचानक तेज विस्फोट हुआ, जिसकी चपेट में आने से ज्योति कुमार(10) की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं कुछ दूरी पर खड़े रामेश्वर, विद्याधर और त्रिलोचन नामक बच्चे घायल हो गए. इस खबर को दैनिक भास्कर, पत्रिका, नवभारत, हरिभूमि सहित अन्य अखबारों ने भी प्रमुखता से लिया है.

    ये भी पढ़ें: VIDEO: मुंबई एयरपोर्ट में धमकी भरे फोन आने के बाद रायपुर में भी हाई अलर्ट
    ये भी पढ़ें: नक्सलवाद खात्मे और शांति बहाल के लिए साइकिल से निकले 300 से ज्यादा युवा
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  

    Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh Mahila Congress, Chhattisgarh news, Congress

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर