होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में 25% बढ़ेगा यात्री किराया, CM भूपेश बघेल ने दी सहमति

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में 25% बढ़ेगा यात्री किराया, CM भूपेश बघेल ने दी सहमति

छत्तीसगढ़ की जनता पर अब और महंगाई की मार पड़ेगी.

छत्तीसगढ़ की जनता पर अब और महंगाई की मार पड़ेगी.

Chhattisgarh News: सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की सहमति के बाद छत्तीसगढ़ में 25 फीसदी यात्री किराया बढ़ जाएगा. हालांकि अभी इसे कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिलना बाकी है. इसके साथ अब रायपुर से जगदलपुर का किराया 305 से बढ़कर 380 रुपये हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 25 फीसदी यात्री किराया (Passenger Fare) बढ़ाने पर सहमति बन गयी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने बसों का किराया बढ़ाने के प्रस्ताव पर अपनी सैद्धांतिक सहमति दे दी है. जबकि आने वाले दिनों में होने वाली कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी भी मिलेगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ (Chhattisgarh Transport Federation) और बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में मुलाकात कर लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों का हवाला देकर 40 प्रतिशत किराया बढ़ाने की मांग की थी.

इस दौरान बस ऑपरेटर्स ने सीएम को दलील दी थी कि लॉकडाउन के दौरान बसें लगभग साल भर से ज्यादा बंद रहीं, जिससे उन्हें नुकसान झेलना पड़ा है. इसके अलावा लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा होता जा रहा है, जिससे बसों के संचालन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सीएम की सहमति के बाद अब रायपुर से जगदलपुर के लिए 305 के बजाए 380 रुपये चुकाने होंगे.

Chhattisgarh News, Chief Minister Bhupesh Baghel, Chhattisgarh Transport Federation, Petrol-Diesel, छत्तीसगढ़ न्‍यूज़, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पेट्रोल-डीजल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ और बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधिमंडल.

40 फीसदी की मांग, लेकिन…
छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ और बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधिमंडल ने 40 फीसदी किराया बढ़ाने की मांग मुख्यमंत्री से की थी, लेकिन बातचीत के बाद यात्री किराया में 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की सहमति दी गयी है. इस दौरान प्रदेश के परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर और नगर निगम के सभापति प्रमोद दूबे समेत छत्तीसगढ़ यातायात संघ के अध्यक्ष अनवर अली और सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.

इससे पहले कर चुके हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल
यात्री किराया बढ़ाने की मांग को लेकर इससे पहले जुलाई महीने में बस ऑपरेटरों ने चरणबद्ध हड़ताल भी की थी जिसके बाद परिवहन मंत्री से हुई मुलाकात में किराया बढ़ाने का आश्वासन दिया गया था. उसके बाद बस ऑपरेटर्स ने अपनी हड़ताल खत्म की थी. ऑपरेटरों का कहना है कि जुलाई साल 2018 किराया बढ़ाया गया था, उस समय डीजल की कीमत 69.20 रुपए थी और 1 मई 2021 की स्थिति में डीजल 89.10 प्रति लीटर हो गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे ध्यान में रखते हुए उनकी मांग पर विचार करते हुए यात्री किराया में बढ़ोत्तरी पर सहमति दी है. मुख्यमंत्री की सहमति के बाद कैबिनेट की अगली बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी.

Tags: Chhattisgarh CM, Chhattisgarh government, Chhattisgarh news, Chief Minister Bhupesh Baghel, Petrol diesel prices, Petrol-Diesel

अगली ख़बर