लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारक बने CM भूपेश बघेल, BJP की लिस्ट से डॉ. रमन सिंह का नाम गायब
Raipur News in Hindi

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 22, 2020, 6:44 PM IST
दिल्ली चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारक बने CM भूपेश बघेल, BJP की लिस्ट से डॉ. रमन सिंह का नाम गायब
दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल जाएंगे. फाइल फोटो.

फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है.

  • Share this:
रायपुर. फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) का नाम भी शामिल है. हालांकि चुनाव प्रचार के लिए शेड्यूल अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन छत्तीसगढ़ से सीएम भूपेश वहां प्रचार के लिए जाएंगे. कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) की लिस्ट बुधवार को जारी की है. इस लिस्ट में कांग्रेस के 40 नेताओं का नाम शामिल है.

दिल्ली चुनाव (Delhi Election) के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नाम शामिल है. इनके अलावा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, शशि थरूर, नवजोत सिंह सिद्धू और शत्रुधन सिन्हा, भूपेश बघेल भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं. कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने 66 उम्मीदवारों की घोषणा की है. वहीं 4 सीटों पर उसकी सहयोगी दल आरजेडी चुनाव लड़ रही है.

डॉ. रमन सिंह का नाम गायब
दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का नाम बीजेपी की स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल नहीं है. डॉ. रमन का नाम शामिल नहीं होने को लेकर राज्य के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने बड़ा बयान दिया है. मंत्री चौबे ने कहा कि डॉ. रमन सिंह के प्रति उनका संगठन क्या सोचता है, यह दिख रहा है. बीजेपी नेतृत्व यह जानता है कि रमन सिंह को छत्तीसगढ़ की जनता ने जैसे नकारा है और जैसे भ्रष्ट्राचार के आरोप लगे हैं, उससे उनकी छवि ठीक नहीं है. इसलिए उनका स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम नहीं है.

ये भी पढ़ें:
धमतरी में वाट्सएप ग्रुप में BJP और संघ के खिलाफ अश्लील पोस्ट, मचा बवाल 

बालोद में 'मौत का लाल पानी' के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे किसान, उग्र आंदोलन की तैयारी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर