लाइव टीवी

गढ़चिरौली नक्सली हमले की सीएम भूपेश बघेल ने की निंदा, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

News18 Chhattisgarh
Updated: May 1, 2019, 5:58 PM IST
गढ़चिरौली नक्सली हमले की सीएम भूपेश बघेल ने की निंदा, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
गढ़चिरौली में नक्सली हमला.

इस नक्सली करतूत की हर तरफ निंदा हो रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र की सीमा पर गढ़चिरौली इलाके में नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाया है. IED ब्लास्ट में इस घटना में सुरक्षा बल सी-60 के 15 जवान शहीद हुए हैं. इसके अलावा एक वाहन चालक की भी मौत हुई है. इस हमले में अब तक 16 लोगों की जान गई है.  इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.मिली जानकारी के मुताबिक, C-60 का कमांडो दल पेट्रोलिंग के लिए निकला था. इसी दौरान कोरची मार्ग पर लेंदारी पुल पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल के जवान एक निजी गाड़ी में थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सल संगठन की लोकल एरिया कमेटी ने इस हमले को अंजाम दिया है. नक्सलियों की करतूत की हर तरफ निंदा हो रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्वीट के जरिए इस घटना की निंदा की है और हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी दी है.




छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस नक्सली हमले को लेकर एक ट्वीट किया है. सीएम बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि गढ़चिरौली में हुआ नक्सल हमला दुखद और निंदनीय है. घटना में शहीद हुए जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि. महाराष्ट्र की यह घटना बताती है कि नक्सल हमलों को राजनीतिक चश्मे से देखने की जगह चुनौती की तरह ही देखना होगा.



पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी गढ़चिरौली हमले की निंदा की है. डॉ. रमन सिंह ने अपने ट्वीट में कहा कि नक्सालियों के इस कायराना हमले में शहीद हुए हमारे वीर जवानों को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि. मैं ईश्वर से घायल जवानों को शीघ्र स्वास्थ लाभ एवं शोकाकुल परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं



ये भी पढ़ें:

चुनाव के दौरान बड़े नक्सली हमले की थी चेतावनी, इंटेलिजेंस ब्यूरो के अलर्ट के बाद भी लापरवाही! 

LIVE: गढ़चिरौली में नक्सली हमला, शरद पवार ने मांगा CM फडणवीस का इस्तीफा

कमांडो 'सी-60' फोर्स, जो नक्सल इलाकों में घंटों खाना-पानी के बिना रह सकती है 

मिसाल हैं तीजन बाई: औपचारिक शिक्षा नहीं होने के बावजूद मिली डॉक्टर की उपाधि  

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 1, 2019, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर