Home /News /chhattisgarh /

CM भूपेश बघेल ने मोदी सरकार से की धान से एथनॉयल बनाने की मांग, बताई ये वजह

CM भूपेश बघेल ने मोदी सरकार से की धान से एथनॉयल बनाने की मांग, बताई ये वजह

सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्र की मोदी सरकार से धान खरीदी को लेकर चर्चा की है. फाइल फोटो.

सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्र की मोदी सरकार से धान खरीदी को लेकर चर्चा की है. फाइल फोटो.

केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री (Union Minister of Petroleum) धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) से मुलाकात में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने धान से एथनॉयल बनाने का प्रस्ताव रखा.

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने धान (Paddy) से एथनॉयल (Ethnoils) बनाने की मांग केन्द्र की नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सरकार से की है. छत्तीसगढ़ सरकार के सरप्लस धान को एफसीआई (FCI) में रखने की जगह नहीं है. केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री (Union Minister of Petroleum) धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) से मुलाकात के बाद सीएम भूपेश बघेल (CM bhupesh Baghel) ने कहा कि केन्द्र अगर मांग को मान लेती है तो किसानों की आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी और विदेशी धन की बचत होगी. वैसे केंद्रीय मंत्री ने सैद्धान्तिक रूप सहमति भी दी है.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने न्यूज 18 से चर्चा में बताया कि केन्द्र सरकार से धान खरीदी को लेकर अभी कोई सन्देश नही आया है. दोबारा केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि धान की खरीद केन्द्र सरकार के लिए करते हैं और राज्य के किसानों को बोनस राज्य सरकार दे रही है. इसमें केंद्र सरकार को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि पड़ोसी राज्यों के किसान धान छत्तीसगढ़ में न बेच सके इसके पर्याप्त कदम उठाए गए हैं, अधिकारी सफल भी हो रहे हैं.

Chhattisgarh News, CM Bhupesh Baghel, Dharmendra Pradhan
सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से मुलाकात की.


30 को देश बचाओ आंदोलन
सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि 30 नवंबर को देश बचाओ आंदोलन है वो भी किसान, मजदूरों, युवाओं को बचाने के लिए है. उसका स्वरूप यही है, भारत को बचाना है तो किसानों को बचाना होगा. राज्य की कांग्रेस सरकार इसी नीति पर काम कर रही है. किसान हित में कई अहम निर्णय सरकार ने लिए हैं. केन्द्र से की गई मांग यदि मान ली जाती है तो किसानों की आय में काफी बढ़त होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: भाई से नाराज होकर घर से निकली युवती से गैंगरेप, पंचायत ने पीड़िता पर ही लगाया जुर्माना 

छत्तीसगढ़ में अवैध धान ट्रांसपोर्टिंग के 190 प्रकरण दर्ज, 19 हजार 33 क्विंटल धान जब्त 

Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Narendra modi, Paddy upton

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर