CM भूपेश बघेल की केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से चर्चा, रेड जोन से इस शहर को हटाने का अनुरोध
Raipur News in Hindi

CM भूपेश बघेल की केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से चर्चा, रेड जोन से इस शहर को हटाने का अनुरोध
सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. (File Photo)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) से एक अहम मुद्दे पर चर्चा की है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) से एक अहम मुद्दे पर चर्चा की है. सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से टेलिफोनिक चर्चा की है और सूबे की राजधानी रायपुर को रोड जोन से बाहर करने का अनुरोध किया है. सरकार का कहना है कि राजधानी में केवल एक ही मरीज है. इसलिए रायपुर को रेड जोन से बाहर करने पर विचार करना चाहिए.

सीएम बघेल ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि गुरुवार शाम केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन जी से दूरभाष पर चर्चा की और रायपुर को रेड जोन से हटाने का अनुरोध किया. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जी को अवगत कराया है कि रायपुर जिले में कोविड-19 संक्रमित केवल एक मरीज है वो भी एम्स का नर्सिंग स्टाफ है.

छत्तीसगढ़ को तीन जोन में बांटा गया



मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के जिलों को कोविड-19 के अनुसार कलर जोन (Colour Zone) में बांटा है. देशभर के 130 जिले रेड जोन (Red Zone) , 284 जिले ऑरेंज जोन (Orange Zone) और 733 जिलों को ग्रीन जोन (Green Zone) में रखा गया है. बात अगर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की करें तो सूबे की राजधानी रायपुर (Raipur) को ऑरेंज जोन से बाहर कर रेड जोन में शामिल किया गया है. तो वहीं प्रदेशभर में सर्वाधिक मरीज जिस कोरबा जिले से आए उसे रेड से हटाकर ऑरेंज जोन में शामिल किया गया है.



इनके अलावा 25 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है. कोरबा को रेड से हटाकर ऑरेंज जोन में शामिल करने के पीछे 16 अप्रैल के बाद 30 अप्रैल तक लगातार 14 दिनों तक कोरबा में किसी भी नए मरीज का नहीं मिलना को बताया जा रहा है. तो वहीं रायपुर को ऑरेंज जोन से बाहर कर रेड जोन में शामिल करने के पीछे प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 40 का होना और 02 के अलावा अन्य 38 को उपचार के लिए रायपुर लाया जाना बड़ा आधार बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 

CG Lockdown: एन्ट्री पाइंट पर देनी होगी यात्रा की जानकारी, नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई 

CM भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, GSDP को लेकर मांगी ये सहमति 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज