राजद्रोह का केस हटने के बाद मांगीलाल ने लिखा पत्र, जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात

बीजेपी द्वारा सरकार के सिस्टम में शहरी नक्सली नेटवर्क घुसने के आरोप पर भी सीएम बघेल ने पलटवार किया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 17, 2019, 1:32 PM IST
राजद्रोह का केस हटने के बाद मांगीलाल ने लिखा पत्र, जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात
नक्सली नेटवर्क के आरोप में सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात
News18 Chhattisgarh
Updated: June 17, 2019, 1:32 PM IST
छत्तीसगढ़ में बिजली की कटौती के विरोध में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वाले राजनांदगांव जिले के मांगीलाल अग्रवाल पर राजद्रोह का केस दर्ज कर दिया गया. सियासत गरमाई तो इस मामले में पुलिस ने यू-टर्न ले लिया है. कार्रवाई के खिलाफ सीएम भूपेश बघेल ने भी नाराजगी दिखाई. इसके बाद मांगीलाल अग्रवाल पर लगे राजद्रोह का मामला वापस ले लिया गया है. अब राजद्रोह का केस हटाने के बाद मांगीलाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम एक पत्र लिखा है. जानकारी के मुताबिक इस पत्र में सीएम बघेल द्वारा राजद्रोह का धारा हटवाने पर आभार जताया है. इसके साथ ही मांगीलाल ने बीजेपी के नेताओं पर गंभीर आरोप भी लाए हैं. मांगीलाल का आरोप है कि मानहानि का मुकदमा करने के लिए लगातार बीजेपी के नेता उन्हे उकसा रहे हैं. अब मांगीलाल के पत्र पर सीएम भूपेश बघेल ने एक बयान दिया है.

सामने आ रही बीजेपी की मानसिकता:

मांगीलाल अग्रवाल पर लगे राजद्रोह की धारा को सीएम भूपेश बघेल के हस्तक्षेप के बाद हटा लिया गया था. अब उसी मांगीलाल ने सीएम भूपेश बघेल को एक पत्र लिखा है. इस खत में मांगीलाल ने सीएम का शुक्रिया अदा करने के साथ ही बीजेपी नेताओं पर सरकार और बिजली कंपनी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने के लिए उकसाने के गंभीर आरोप लगाए है. मांगीलाल के पत्र पर सीएम बघेल ने कहा कि मुझे पत्र भी मिला और मैंने बयान भी सुने है. इससे साबित होता है कि बीजेपी किस मानसिकता के साथ कार्य कर रही है ये बात साथ तौर पर उजागर हो गया है.

शहरी नक्सली नेटवर्क पर कही ये बात:

बीजेपी द्वारा सरकार के सिस्टम में शहरी नक्सली नेटवर्क के घुसने के आरोप पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को जिस एसपी वीके चौबे ने तोड़ा था, उनकी मौत पर डॉ. रमन सिंह की सरकार जांच तक नहीं करा सकी. उन्होने कहा कि जिस घटना में 29 जवानों की शहादत उस आईजी को डॉ. रमन सिंह की सरकार ने गैलेंट्री अवार्ड दे दिया. साथ ही ये भी कहा कि अगर बीजेपी को शहरी नेटवर्क की जानकारी है तो खुलासा करे और प्रमाणित करें. अगर पहले जानकारी थी तो 15 सालों तक कार्रवाई क्यों नहीं की.
बिहार को दिलाया मदद का भरोसा:

बिहार में चमुकी बुखार और लू से हो रही लगातार मौतों पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मदद का भरोसा दिलाया है. मीडिया से बात करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार से बात कर हर संभव मदद करने की कोशिश करेंगे. बता दें कि बिहार में चमुकी बुखार और लू ने अब तक सौकड़ों लोगों की जान ले ली है.
Loading...

कबीर जयंती पर दी बधाई:

सीएम भूपेश बघेल ने कबीर जयंती की बधाई देते हुए उनके द्वारा बताए गए रास्तों पर चलने और उनके बातों का अनुशरण करने की बात कही. सीएम बघेल ने कहा कि कबीर प्रेम के कवि थे. बहुत बड़े संत और समाज सुधारक के रूप में हम जानते हैं. करोड़ों की संख्या में उनके अनुयायी है. कबीर ने साढ़े छ सौ साल पहले जो बाते कही वह आज भी समसामायिक है. कबीर के बताए रास्तों पर चलकर समाज में प्रेम भाईचारे को स्थान मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: महिला के साथ बनाना चाहता था अवैध संबंध, मना करने पर कर दी निर्मम हत्या 

ये भी पढ़ें: झूठे आंकड़ों के सहारे वाहवाही, सरकार की इस 'खास' योजना को पलीता लगा रहे बीजापुर के अधिकारी  

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
First published: June 17, 2019, 1:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...