साहू समाज पर दिए पीएम मोदी के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने किया पलटवार, कही ये बात
Raipur News in Hindi

साहू समाज पर दिए पीएम मोदी के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने किया पलटवार, कही ये बात
सीएम भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 20 अप्रैल को बिलासपुर के सकरी में आएंगे और सभा को संबोधित करेंगे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरगुजा और कोरबा जिले में चुनावी प्रचार के लिए बुधवार को रवाना हुए. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी उनके साथ रवाना हुए. चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहू समाज पर दिए एक बयान पलटवार किया है. पीएम मोदी द्वारा उठाए जातिवादी राजनीति के सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बारे में आप कल्पना नहीं कर सकते उससे ज्यादा भी नीचे गिर गए है. पीएम मोदी का कल का भाषण भी उसी स्तर का था. सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जातिवाद नहीं चलता. यदि एक व्यक्ति ने चोरी किया है तो वो पूरी जाति को लपेटने की कोशिश कर रहे है. ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रधानमंत्री को इस प्रकार की भाषा का उपयोग नहीं करना चाहिए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि व्यक्ति यदि चोरी करता है ,डकैती करता है तो वह किसी भी जाति या धर्म को मानने वाला होता है. इसका मतलब ये थोड़ी है कि जाति धर्म के लोग भी उस प्रकार के हत्यारे या लुटेरे हो जाएंगे, यह बिल्कुल गलत बात है. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 20 अप्रैल को बिलासपुर के सकरी में आएंगे और सभा को संबोधित करेंगे.

बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने कोरबा में मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि हर चोर मोदी क्यों होता है. नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वो कहते हैं कि हर मोदी चोर होता है. छत्तीसगढ़ में साहू समाज के जो लोग हैं, उसी समाज को गुजरात में मोदी कहा जाता है तो क्या सारे साहू समाज के लोग चोर हैं. क्या उन्हें ऐसी भाषा का प्रयोग करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:



लोकसभा चुनाव: पहले चरण के वोटिंग असिस्समेंट के बाद प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने किया ये बड़ा दावा 
VIDEO: चुनाव प्रचार का ऐसा अनोखा तरीका शायद आपने नहीं देखा होगा... 

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजनांदगांव के नक्सली इलाकों में पत्थलगड़ी, हो सकता है बड़ा आंदोलन 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज