लाइव टीवी
Elec-widget

सीएम भूपेश बघेल ने बस्तर में दी सौगात, महारानी अस्पताल में इन चिकित्सा सुविधाओं का किया शुभारंभ

News18 Chhattisgarh
Updated: November 23, 2019, 6:00 PM IST
सीएम भूपेश बघेल ने बस्तर में दी सौगात, महारानी अस्पताल में इन चिकित्सा सुविधाओं का किया शुभारंभ
सीएम भूपेश बघेल ने महारानी अस्पताल में कई सुविधाओं का शुभारंभ किया.

अस्पताल में अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होने से जनता की मेडिकल काॅलेज पर निर्भरता कम होगी और उन्हें शहर के भीतर ही बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी.

  • Share this:
बस्तर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने शनिवार को बस्तर (Bastar) की जनता को एक और बड़ी सौगात दी. सीएम बघेल ने महारानी अस्पताल (Maharani Hospital) के बहुप्रतीक्षित आधुनिकीकरण और नवीनीकरण के पहले चरण के कार्य का लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री बघेल ने लगभग 7 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सर्वसुविधायुक्त आपातकालीन कक्ष, आईसीयू, ऑपरेशन थियेटर और ओपीडी का विधिवत शुभारंभ किया. इस अस्पताल में अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होने से जनता की मेडिकल काॅलेज पर निर्भरता कम होगी और उन्हें शहर के भीतर ही बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी.

सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात

कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जब राहुल गांधी बस्तर आए थे, तब उन्होंने कहा था कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि बस्तर के लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़े, बल्कि बाहर के लोग बस्तर इलाज के लिए आए. उन्होंने कहा कि आज बीजापुर में सीटी स्केन और जगदलपुर में महारानी अस्पताल का आधुनिकीकरण कार्य का लोकार्पण ये बताता है कि बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो रही है. अब बस्तर के बाहर के लोग भी जगदलपुर इलाज के लिए आएंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात की खुशी है कि रिकॉर्ड समय में ये अस्पताल आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ नए स्वरुप में आ गया है. ऐसा लगता ही नहीं कि ये वही महारानी अस्पताल है. अब बस्तर के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में और भी जरुरी आवश्यकताएं होंगी उसे सरकार पूरा करेगी.

प्रतिमा का किया अनावरण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अस्पताल के नवीनीकरण कार्य का लोकार्पण के बाद अस्पताल के मुख्य द्वार पर महारानी प्रफुल्ल कुमारी देवी की नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण किया. उन्होंने महारानी को श्रद्धासुमन अर्पित किए.

ये भी पढ़ें:
Loading...

पूर्व सांसद डॉ. बंशीलाल महतो का निधन, 79 की उम्र में ली अंतिम सांस 

भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला: प्रत्यक्ष प्रणाली पर मुहर, केवल साक्षर लड़ सकेंगे पंच-सरपंच चुनाव 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com