लाइव टीवी

गृहमंत्री अमित शाह से चर्चा में CAA पर पुनर्विचार का आग्रह कर सकते हैं CM भूपेश बघेल
Raipur News in Hindi

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: January 28, 2020, 10:05 AM IST

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी अटल नगर नवा रायपुर (Raipur) में मध्य क्षेत्रीय परिषद (Central Regional Council) की 22वीं बैठक मंगलवार को हो रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी अटल नगर नवा रायपुर (Raipur) में मध्य क्षेत्रीय परिषद (Central Regional Council) की 22वीं बैठक मंगलवार को हो रही है. बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी. बैठक की अध्यक्षता केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) करेंगे. एक निजी होटल में आयोजित इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) हिस्सा लेंगे. इनके अलावा वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में शामिल होंगे.

मध्य क्षेत्रीय परिषद (Central Regional Council) के उपाध्यक्ष सीएम भूपेश बघेल बैठक में अहम मुद्दों पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चर्चा कर स​कते हैं. सूत्रों के मुताबिक सीएम बघेल बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री शाह से एनआरसी और सीएए पर पुनर्विचार करने का आग्रह कर सकते हैं. इसके अलावा राज्यों में सुरक्षा, उद्योग और ऊर्जा आदि से जुड़े मुद्दों पर करेंगे केंद्र और राज्य सरकार के प्रतिनिधि अपने विचार और अनुभव साझा करेंगे. मध्य क्षेत्रीय परिषद की पिछली बैठक उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 24 सितंबर 2018 को हुई थी.

नक्सल समस्या पर भी चर्चा
बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या बड़ा मुद्दा है. ऐसे में सीएम भूपेश बघेल केन्द्रीय गृहमंत्री से नक्सल समस्या पर चर्चा कर सक​ते हैं. इसको लेकर कुछ अहम निर्णय भी लिए जा सकते हैं. छत्तीसगढ़ के अलावा उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में भी नक्सल समस्या है. यहां के मुख्यमंत्रियों से भी इस समस्या पर चर्चा की जा सकती है. बैठक में हिस्सा लेने केन्द्रीय मंत्री अमित शाह सुबह साढ़ें 10 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.



ये भी पढ़ें:
मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण 

रायपुर में सैलानियों का पसंदीदा जगह बना ये तालाब, सालों पुरानी म​छलियां और कछुए खींच रहे अपनी ओर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 10:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर