Home /News /chhattisgarh /

CM भूपेश बघेल ने दुर्लभ बीमारी से पीड़ित शैलेन्द्र से की मुलाकात, हाथों से खिलाई चॉकलेट; VIDEO

CM भूपेश बघेल ने दुर्लभ बीमारी से पीड़ित शैलेन्द्र से की मुलाकात, हाथों से खिलाई चॉकलेट; VIDEO

सीएम भूपेश बघेल ने प्रोजेरिया बीमारी से ग्रसित शैलेन्द्र से रायपुर के न्यूज सर्किट हाउस में मुलाकात की.

सीएम भूपेश बघेल ने प्रोजेरिया बीमारी से ग्रसित शैलेन्द्र से रायपुर के न्यूज सर्किट हाउस में मुलाकात की.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आदिवासी किशोर शैलेन्द्र (Tribal Boy Shailendra) लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी (Progeria disease) से ग्रसित हैं. कुछ लोग शैलेन्द्र को हिंदी फिल्म 'पा' (Paa) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के किरदार से जोड़कर देखते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) में रहने वाले लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी (Progeria disease) से जूझ रहे आदिवासी किशोर (Tribal Boy) शैलेन्द्र (Shailendra) को कुछ हिंदी फिल्म ‘पा’ (Paa) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के किरदार से जोड़कर देखते हैं.  इस आदिवासी किशोर शैलेन्द्र के बारे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को जानकारी मिली. सीएम बघेल ने शैलेन्द्र को मिलने के लिए राजधानी रायपुर बुलाया. बीते शुक्रवार को रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में एसपी और आईजी के कॉन्फ्रेंस में सीएम बघेल ने शैलेन्द्र को अपनी बगल की कुर्सी पर बैठाया और उनसे खूब बात की. शैलेन्द्र के साथ सीएम की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

    सीएम भूपेश बघेल ने 23 अक्टूबर को शैलेन्द्र और उनके पिता के साथ भोजन भी किया. एसपी कान्फ्रेंस के बाद पुलिस बल द्वारा मुख्यमंत्री को दिए जाने वाले ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ में शैलेन्द्र को भी स्थान दिया गया. सीएम बघेल द्वारा पूछे जाने पर शैलेन्द्र ने बताया कि उनकी उम्र 16 वर्ष है और वे हाई स्कूल रसेला में 11वीं के छात्र हैं. इस पर सीएम ने सभी आईपीएस अफसरों से कहा कि शैलेन्द्र के लिए ताली बजाएं. भविष्य में कलेक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं. मुख्यमंत्री ने शैलेन्द्र को कान्फ्रेंस में उपस्थित मंत्री रविन्द्र चौबे एवं ताम्रध्वज साहू और मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू का परिचय कराया.

    सीएम ने शैलेन्द्र को दी चॉकलेट
    मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान शैलेन्द्र से पूछा कि उन्हें ठेठरी, खुरमी पसन्द है या चॉकलेट. शैलेन्द्र की पसंद पर मुख्यमंत्री ने उसे खूब सारी चॉकलेट दी और अपने हाथों से मिठाई भी खिलायी. सीएम बघेल ने आईजी-एसपी कान्फेंस समाप्त होने के बाद शैलेंद्र को न्यू सर्किट हाउस ऑडिटोरियम में बुलाया और अपने बगल की कुर्सी में बिठाकर शैलेंद्र से बड़ी आत्मीयता के साथ बातचीत की. उन्होंने शैलेंद्र से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. मुख्यमंत्री द्वारा पूछे जाने पर शैलेंद्र ने जब बताया कि वह कक्षा ग्यारहवीं का छात्र है, तो मुख्यमंत्री ने इस बात पर उपस्थित लोगों से तालियां बजवाई. शैलेंद्र ने बताया कि उनके पिता  बंशीलाल ध्रुव तथा मां रामकली ध्रुव खेती-किसानी करते हैं. मुख्यमंत्री बघेल ने गरियाबंद पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर से शैलेंद्र का परिचय कराया और आईपीएस माथुर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शैलेन्द्र को आमंत्रित करने को कहा.

    Tags: Chhattisgarh news, CM Bhupesh Baghel, Raipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर