लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद सीएम भूपेश बघेल ने बदले जिलों के प्रभारी मंत्री

लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद मुख्यमंत्री भूपेश ने बड़ा बदलाव किया है.

निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: June 19, 2019, 2:08 PM IST
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद सीएम भूपेश बघेल ने बदले जिलों के प्रभारी मंत्री
सीएम बघेल ने प्रदेश के सभी जिलों के प्रभारी मंत्री बदल दिए हैं.
निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: June 19, 2019, 2:08 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद मुख्यमंत्री भूपेश ने बड़ा बदलाव किया है. सीएम बघेल ने प्रदेश के सभी जिलों के प्रभारी मंत्री बदल दिए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रियों को नए सिरे से जिलों की कमान सौंपी है. विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की 11 में से सिर्फ दो सीटें ही जीत सकी थी. चुनाव परिणाम के बाद से ही जिलों के प्रभारी मंत्री बदले जाने के कयास लगाए जा रहे थे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को जिला प्रभारी मंत्रियों को लेकर निर्णय लिया. इसके तहत तहत पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव को जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार-भाटापारा और मुंगेली जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. इसी तरह लोक निर्माण, गृह, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू को बिलासपुर और गरियाबंद जिले का प्रभार दिया गया है.

कौना बना किस जिले का प्रभारी मंत्री
कृषि एवं जैव प्राद्यौगिकी, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे को रायपुर और रायगढ़ जिले का प्रभार, स्कूल शिक्षा, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम को बस्तर, कोरबा और बालोद जिले का प्रभार सौंपा गया है. परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, खाद्य तथा वन मंत्री मोहम्मद अकबर को राजनांदगांव और दुर्ग जिले का प्रभारी मंत्री, वाणिज्यिक कर (आबकारी), वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा को कबीरधाम, धमतरी और महासमुंद जिले का प्रभारी मंत्री, नगरीय प्रशासन एवं विकास व श्रम मंत्री डाॅ. शिवकुमार डहरिया को सरगुजा और कोरिया जिले का प्रभारी मंत्री तथा महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया को बेमेतरा और जशपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

पहले था गृह जिलों का प्रभार
बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लगभग सभी मंत्रियों को उनके गृह जिलों का भी प्रभारी मंत्री बनाया था. इसके तहत टीएस सिंहदेव को सरगजुजा, ताम्रध्वज साहू को दुर्ग, मोहम्मद अकबर को कोरबा, कवासी लखमा को सुकमा, अनिला भेड़िया को बालोद जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से मानसूम अभी 5-6 दिन दूर, संविलियन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला 
Loading...

ये भी पढ़ें: PHOTOS: नक्सलवाद के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों की एक पहल, देखिए तस्वीरें 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
First published: June 19, 2019, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...