लाइव टीवी

ननकाना साहिब में पथराव पर CM भूपेश बघेल ने कहा, पाक सरकार दे अल्पसंख्यकों को सुरक्षा
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: January 4, 2020, 3:23 PM IST
ननकाना साहिब में पथराव पर CM भूपेश बघेल ने कहा, पाक सरकार दे अल्पसंख्यकों को सुरक्षा
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल. (File Photo)

सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ कर दिया है कि वो इसका विरोध करते है और आगे भी करते रहेंगे.

  • Share this:
रायपुर. पाकिस्तान (Pakistan) में ननकाना साहिब गुरुद्वारे (Nankana Sahib Gurudwara) में हुए हमले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दे दिया है. मुख्यमंत्री ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यजनक करार दिया है. सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने साफ कहा कि पाकिस्तान की सरकार को वहां के अल्पसंख्यकों को सुरक्षा देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ननकाना साहब हम सबके आस्था के केंद्र हैं. नानकाना साहेब गुरु नानक देव जी के स्मृति में बना हैं. वहां जो लोग हैं उनकी सुरक्षा करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान सरकार की है. साथ ही सीएम बघेल ने भारत सरकार के उच्चायोग से आग्रह किया है कि इस मसले पर त्वरित तरीके से चाहे राजनीतिक रूप से हो या कूटनीतिक रूप से हो, इसमें पहल करके वहां जो फंसे हुए लोग हैं उन्हें सुरक्षित रखा जाए. मालूम हो कि पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर शुक्रवार को सैकड़ों की भीड़ ने पथराव किया था.

यूपी सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को पश्चिमी यूपी में रोकने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी सरकार पर हमला बोला है. पश्चिमी यूपी में प्रियंका गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थीं. सीएम बघेल ने कहा कि सीएए को लेकर हुई हिंसा में पीड़ित लोगों से मिलने जाने से रोकना मैं नहीं समझता कि यह उचित है. पीड़ित परिवार से क्यों नहीं मिलेंगे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सुरक्षा देने का काम यूपी सरकार का काम है, उन्हें सुरक्षा देनी चाहिए.

नगर निगम को लेकर कहा



प्रदेश में 10 नगर निगम में महापौर को लेकर लगातार घमासान जारी है. इस घमासान के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरबा नगर निगम को छोड़ सब जगह हमारी संख्या अधिक है. उन्होंने कहा कि कल राजनांदगांव में डॉ. रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस का खाता खुला है. महापौर सभापति दोनों को मैं बधाई देता हूं. तो वहीं सीएए और एनआरसी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ कर दिया है कि वो इसका विरोध करते है और आगे भी करते रहेंगे. इस कानून के तहत केन्द्र सरकार पूरे हिन्दुस्तान को लाइन में लगाना चाहते हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

भिलाई स्टील प्लांट में फिर हादसा, झुलसने से एक कर्मी बुरी तरह घायल 

 

धान खरीदी के लिए सरकार ने जारी किया टोल-फ्री नंबर, किसानों को होगा ये फायदा 

मंत्री टीएस सिंहदेव का सख्त फरमान, बंगले और सरकारी मीटिंग में बिलकुल न लेकर आएं ये चीज  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर