लाइव टीवी

CM भूपेश बघेल बोले- केंद्र ने पूरे देश में बनाए असम जैसे हालात, आखिर क्यों दें नागरिकता का प्रमाण?
Raipur News in Hindi

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: January 29, 2020, 5:24 PM IST
CM भूपेश बघेल बोले- केंद्र ने पूरे देश में बनाए असम जैसे हालात, आखिर क्यों दें नागरिकता का प्रमाण?
सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट पर एक बड़ा बयान दिया है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि परमहंस जी ने जो भी बातें कहीं हैं उसका पूरी दुनिया में प्रचार स्वामी विवेकानंद ने किया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के कोटा इलाके में स्थित विवेकानंद विद्यापीठ में बुधवार को श्रीरामकृष्ण प्रार्थना मंदिर का प्रतिष्ठापन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने इस अवसर पर रामकृष्ण परमहंस को याद करते हुए कहा उन्होंने कहा था कि आप किसी भी विधि से किसी भी देव की पूजा करें. सभी लोग आराधना एक ही उपरवाले की करते हैं. उन्होंने कहा कि परमहंस जी ने जो भी बातें कहीं हैं उसका पूरी दुनिया में प्रचार स्वामी विवेकानंद ने किया है. चर्चा के दौरान सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही केंद्रीय बजट पर एक बड़ा बयान दिया.

केंद्र पर निशाना

1 फरवरी को केन्द्रीय बजट (Budget 2020) आने वाला है इस बजट से उम्मीद पर मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. मुख्यमंत्री का कहना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi)  ने देश नहीं बिकने दूंगा कहा था लेकिन एयर इंडिया से लेकर नवरत्नों और रेलवे को बेचने की बात कही. देश में बेरोजगारी बढ़ने जैसे मुद्दों को लेकर भी हमला बोला. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केन्द्र सरकार से बजट से कोई खास उम्मीद नहीं है.

रायपुर में मंगलवार को इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक हुई थी.


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) द्वारा छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान वादे पूरे करने को लेकर राज्य सरकार को फिसड्डी कहने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि पहले केन्द्र सरकार अपनी ओर देख ले. 15 लाख देने का वादा किया था. बेरोजगारों को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. अच्छे दिन लाने के वादे किए थे लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ. दूसरी बार मौका मिलने पर देश को आग में झोंक देने का तंज भी सीएम बघेल ने कसा है. इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि कहा देश में आर्थिक मंदी के बावजूद छत्तीसगढ़ में इसका असर नहीं है. यहां पर सभी सेक्टर में ग्रोथ होने की बात सीएम ने कही.

बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए थे.
CAA पर केंद्र को घेरा

छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएए से किसी का भी नागरिकता नहीं छीने की बात कही थी. इसे लेकर मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा मुझे भारत का नागरिक होने का प्रमाण देने की आवश्यकता क्यों है?  यदि कोई घुसपैठिया है तो उसके खिलाफ कारवाई होनी चाहिए, पूरे देश को असम क्यों बनाया जा रहा है.

 

 

ये भी पढ़ें: 

 

अंतागढ़ टेपकांड: अजीत जोगी और अमित जोगी को बड़ी राहत, HC से मिली अग्रिम जमानत  

 

कर्मचारी की खुदकुशी के बाद पूर्व CM अजीत जोगी और अमित जोगी के खिलाफ FIR दर्ज, लगा ये आरोप

 

खेलते वक्त अचानक पैरावट में लगी आग, झुलसने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर