लाइव टीवी

CM भूपेश बघेल बोले- किसानों के हित में नहीं आया फैसला तो चुप नहीं बैठेंगे

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: November 15, 2019, 3:34 PM IST
CM भूपेश बघेल बोले- किसानों के हित में नहीं आया फैसला तो चुप नहीं  बैठेंगे
सीएम भूपेश बघेल ने किसानों के बारे राज्य के सभी सांसदों, राजनीतिक दलों और किसान संगठन से चर्चा की है. (फाइल फोटो)

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि अभी केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप नहीं लगा रहे हैं. वैसे पूर्व में भाजपा की सरकार रहते हुए नियमों को शिथिल किया गया था.

  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के मुद्दे पर राजनीति गरमाते जा रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उम्मीद है कि केंद्र सरकार सकारात्मक रुख अपनाकर चावल खरीद करेगी. साथ ही सीएम ने चेतावनी भी दी है कि अगर किसानों के हित में केंद्र ने फैसला नहीं किया तो राज्य सरकार चुप नहीं बैठेगी.

सीएम भूपेश बघेल ने की मुलाकात

गरुवार को दिल्ली में सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केन्द्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान से मुलाकात कर राज्य के किसानों के हित में सेन्ट्रल पूल में चावल उपार्जन की अनुमति दिए जाने का आग्रह किया. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र का आदेश है कि बोनस देने वाले राज्यों से धान नहीं खरीदेंगे. बैठक के बाद मंत्रियों ने कहा कि पीएम विदेश दौरे से लौट आए तो फिर फैसला होगा. उम्मीद है सरकार सकारात्मक रुख अपनाएगी.


Loading...

उन्होंने कहा कि अभी केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप नहीं लगा रहे हैं. वैसे पूर्व में भाजपा की सरकार रहते हुए नियमों को शिथिल किया गया था. केंद्र सरकार से पैसे नहीं मांग रहे है, सिर्फ इजाजत मांग रहे है.  भूपेश बघेल ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों के साथ अन्याय हुआ तो सरकार चुप नहीं बैठेगी. केंद्र से कुछ मांग नहीं रहे है. जो हम किसानों को दे रहे है उनकी इजाजत मांग रहे है. उन्होंने कहा कि किसानों के बारे राज्य के सभी सांसदों, राजनीतिक दलों और किसान संगठन से चर्चा की है. उम्मीद है राज्य के सांसद संसद सत्र में किसानों के हित सदन में आवाज उठाएंगे.

ये भी पढ़ें: 

 बदमाशों ने खुद को बताया क्राइम ब्रांच अधिकारी, फिर 26 लाख लेकर हुए फरार 

CGPSC सिविल जज एग्जाम और रिजल्ट हाईकोर्ट ने किया निरस्त, बिना फीस दिए फिर होगी परीक्षा  

ट्रेन में पिता ने की अपने 11 साल के बेटे को जिंदा जलाने की कोशिश   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...