CM भूपेश बघेल का विवादित बयान, बोले- एयर इंडिया और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया दोनों बिकाऊ

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने जनसंख्‍या कानून को लेकर भी भाजपा को घेरा है.

छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर बड़ा हमला किया है. उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार ने एयर इंडिया (Air India) को बेचने के लिए ही महाराज को जिम्‍मा सौंपा है. इसके अलावा महंगाई के साथ यूपी सरकार के जनसंख्या नियंत्रण कानून पर भी उन्‍होंने अपनी बेबाक राय रखी है.

  • Share this:
    रायपुर/नागपुर/भोपाल. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और बीजेपी राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बड़ा हमला किया है. महाराष्‍ट्र के नागपुर में उन्‍होंने कहा कि एयर इंडिया (Air India) का लोगो है महाराजा और मोदी सरकार ने इसे बेचने का काम सिंधिया को दिया है. इसके साथ बघेल ने कहा कि एयर इंडिया और सिंधिया दोनों बिकाऊ हैं. वहीं, उन्‍होंने महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला किया है.

    इसके अलावा छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी सरकार के जनसंख्या नियंत्रण कानून पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा कि जिसके 2 से ज्यादा बच्चे हैं उनको नौकरी नहीं देने के बजाए 2 बच्चे वाले को नौकरी देने वाला कानून लाएं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि आज भाजपा जनसंख्या नियंत्रण की बात कर रही है, लेकिन उसने 1970 में इसका विरोध किया था.

    ईडी के एक्‍शन पर भी उठाए सवाल
    इसके अलावा सीएम ने ईडी की कार्रवाई पर भी सवाल उठाया है. उन्‍होंने कहा कि ईडी मध्य प्रदेश, हरियाणा और यूपी में नहीं जाएगी बल्कि इसकी सारी रेड कांग्रेस शासित राज्‍यों में पड़ेंगी.

    भाजपा को नहीं आता सरकार चलाना
    महाराष्ट्र के नागपुर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला किया है. उन्‍होंने कहा कि देश जिस तरह से कमरतोड़ महंगाई से जूझ रहा है. जनता का जीना मुश्किल हो गया है. मोदी सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने में जिस तरह से विफल हुई है, उसे देखते हुए यह स्वीकार करना पड़ेगा कि भाजपा को सरकार चलानी नहीं आता है.

    इससे पहले दिल्‍ली दौरे पर आए भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में ढाई साल में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों लेकर कहा था कि ये सारी बातें महज कयास हैं. कुछ तो हमारे मित्र हैं, कुछ मीडिया के साथी हैं, जो इसको हवा देते रहे हैं. हाईकमान का निर्देश हुआ कि आपको शपथ लेनी है तो हमने शपथ ले ली. जिस दिन वह कहेंगे कि आपको नहीं रहना, किसी दूसरे को बनना है तो उस दिन दूसरा बन जाएगा.’

    बता दें कि छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल में मुख्यमंत्री बनने के फॉर्मूले की चर्चा भूपेश बघेल के सीएम बनने के बाद ही शुरू हो गई थी. कयास लगाए जा रहे थे कि टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल के बीच पार्टी आलाकमान ने ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला तय किया था. हालांकि  इस मसले पर टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल और कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से किसी तरह का औपचारिक बयान अब तक नहीं आया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.