लाइव टीवी
Elec-widget

2014 में धान खरीदी पर लगे प्रतिबंध पर BJP चुप क्यों थी, अब ड्रामेबाजी कर रही है: CM बघेल

Yugal Tiwari | News18 Chhattisgarh
Updated: November 18, 2019, 7:34 AM IST
2014 में धान खरीदी पर लगे प्रतिबंध पर BJP चुप क्यों थी, अब ड्रामेबाजी कर रही है: CM बघेल
मीडिया से बातचीत करते सीएम भूपेश बघेल

सीएम बघेल ने कहा कि BJP अपने 15 वर्षों के कार्यकाल में क्या करती रही. उन्होंने कहा कि अगर वर्ष 2014 में धान खरीदी (Paddy procurement) पर प्रतिबंध (Ban) लगा था तो बीजेपी के लोग चुप क्यों थे.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने किसानों के हित को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party, BJP) पर निशाना साधा है. सीएम बघेल ने कहा कि BJP अपने 15 वर्षों के कार्यकाल में क्या करती रही. उन्होंने कहा कि अगर वर्ष 2014 में धान खरीदी (Paddy procurement) पर प्रतिबंध (Ban) लगा था तो बीजेपी के लोग चुप क्यों थे.

सीएम बघेल ने कहा कि धान खरीदी के मुद्दे पर अब बीजेपी ड्रामेबाजी कर रही है. सत्ता में रहते हुए बीजेपी ने किसानों के हित के लिए कुछ नहीं किया. लिहाजा, धान खरीदी और किसानों के हित को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरेगी.

2014 में प्रदेश की बीजेपी सरकार ने केंद्र के फैसले के खिलाफ आवाज क्यों नहीं उठाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल तक राज करने वाली बीजेपी की पूर्व रमन सरकार ने इन 15 वर्षों में किसानों के हित के लिए क्या किया? अगर उनमें इतना ही साहस था, तो जब केंद्र ने वर्ष 2014 में धान खरीदी पर प्रतिबंध लगाया था तब उस समय आवाज क्यों नहीं उठाई. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के लगाए गए प्रतिबंध खिलाफ आखिर वे आज अपनी आवाज उठा रहे हैं. भूपेश बघेल ने कहा कि खाद्य मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक के सामने वे किसानों के हित से जुड़े मुद्दों को उठा रहे हैं.

30 को देश बचाओ आंदोलन

सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि आगामी 30 नवंबर को देश बचाओ आंदोलन है वो भी किसान, मजदूरों, युवाओं को बचाने के लिए है. उसका स्वरूप यही है, भारत को बचाना है तो किसानों को बचाना होगा. राज्य की कांग्रेस सरकार इसी नीति पर काम कर रही है. किसान हित में कई अहम निर्णय सरकार ने लिए हैं. केंद्र सरकार से की गई मांग अगर मान ली गई तो किसानों की आय में काफी बढ़त होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने मोदी सरकार से की धान से एथनॉयल बनाने की मांग, बताई ये वजह
Loading...

ये भी पढ़ें:- धान पर कांग्रेस ने बीजेपी से पूछे 5 सवाल, पूर्व सीएम ने दिया यह जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 7:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...